जिस तेजी से अतिक्रमण हटाये गये है उसी तेजी से निर्माण कार्य समय पर पूरे हो- कलेक्टर

0

मुरैना – ईपत्रकार.कॉम |नगर निगम के निर्माण विकास कार्य शहर में तेज गति से चल रहे है। प्रशासन द्वारा जिस तेजी से अतिक्रमण हटाये है, उसी तेजी निर्माण एजेंसी निर्माण विकास कार्य समय-सीमा में पूर्ण करें। अन्यथा संबंधित निर्माण एजेंसी के विरूद्ध कार्रवाई होगी। ये निर्देश कलेक्टर श्री भरत यादव ने रविवार को निर्माण कार्यो के निरीक्षण के दौरान दिये। इस अवसर पर उन्होने नाला नम्बर 1, ट्रान्सपोर्ट नगर, पी जी कॉलेज के नाली निर्माण, टेलीफोन विभाग के पास एन एच आई कम्पनी के निर्माण एवं देवरी गौशाला का निरीक्षण किया। इस अवसर पर आयुक्त नगर निगम श्री डी.एस परिहार, कार्यपालन यंत्री केके शर्मा सहित नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री भरत यादव ने नाला नं. 1 निर्माण का कार्य निरीक्षण जिसमें राजावत हाउस पर एयरटेल कम्पनी के टॉवर को हटाने के निर्देश नगर निगम कमिश्नर को दिये उन्होनें कहा कि दो दिवस में टॉवर नहीं हटाये तो संबंधित कम्पनी के विरूद्ध एफ.आई.आर दर्ज करावें। कलेक्टर ने इस अवसर पर जीवाजी गंज स्थित सीवर लाइन खुदाई वालें हिस्से पर डामर द्वारा बनाई गई रोड़ का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होनें कहा कि समय-सीमा में ध्यान में रखते हुये कार्य 30 जून तक पूर्ण करावे। क्वालिटी बेहतर मिले, इसमें कोई समझौता नहीं होगा।

कलेक्टर ने ट्रांस्पोर्ट नगर में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होने निर्माण ऐजेंसी कार्य समय-सीमा में पूर्ण करें। पैसे की रूकावट नहीं आने दी जावेगी। इस अवसर पर निर्माण एजेंसी ने सन्तोष पुत्र रामकिशन द्वारा कार्य में वादा डालने की बात कही। इस पर कलेक्टर ने स्वयं सन्तोष और उसके परिजनो से चर्चा की और उन्होनें समझाईस दी कि ट्रांस्पोर्ट नगर की नाप पुन: करा ली जायेगी। आपकी भूमि नियम में आती है तो आपको अन्य स्थान पर पट्टा प्रदान कर नियमानुसार आवास निर्माण के लिये राशि प्रदान की जायेगी। किन्तु शासकीय कार्य में वादा न बने।

कलेक्टर ने शासकीय पीजी कॉलेज के परिसर का निरीक्षण किया। जहां चल रहे नाली निर्माण ऐजेसी को एक सप्ताह के अन्दर कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होनें बीएसनल ऑफिस के पास एन.एच.आई (मंगलम विल्डकॉम कम्पनी) को निर्देशित किया कि नाली निर्माण गहराई बहुत कम है,निर्देशों के अनुसार गहराई बढाये। कलेक्टर ने आगामी फ्लाईऑवर निर्माण, निकलने वाले एप्रोच रोड़, सर्विस रोड़, ट्राफिक डायवर्सन आदि समस्त तैयारियां मेप पर दो दिवस के अन्दर अवलोकित करावे।

कलेक्टर ने किया देवरी गौशाला का निरीक्षण
कलेक्टर ने देवरी गौशाला का औचक निरीक्षण किया जिसमें 7 सौ गाय होना बताया गया। कलेक्टर ने गौशाला में बीमार एवं लगड़ी लूली गाय के ईलाजों के बारे में जानकारी दी एवं चिकित्सक नियमित गौशाला पहुंचे इस प्रकार के निर्देश आधिकारियों को दियें। कलेक्टर ने गौशाला में बर्षात के समय होने वाले परेशानी एक शहर के पेपर ब्लॉक लगाने की बात कही। उन्होनें कहा कि जानवर सुरक्षित रहें। यही मंशा शासन की है। वृक्षा रोपण भी कराये। जिससे भूमि कटाव रोका जा सके।

Previous articleआत्मनिर्भर बनाने चल रहे हैं प्रशिक्षण कार्यक्रम
Next articleगुणवत्ता के साथ पंचायतों में ओडीएफ करें : श्री गर्ग