गुणवत्ता के साथ पंचायतों में ओडीएफ करें : श्री गर्ग

0

श्योपुर – ईपत्रकार.कॉम |निषादराज भवन में आयोजित रोजगार सहायकों, सचिवों की बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री ऋषि गर्ग ने अध्यक्षता करते हुए पंचायतों की समीक्षा की। बैठक में श्री गर्ग ने निर्देश दिए कि, अपनी-अपनी पंचायतों में माह जुलाई तक ओडीएफ का कार्य गुणवत्ता पूर्ण किया जाए। इस बैठक में स्वच्छ भारत मिशन की जिला समन्वयक श्रीमती सारिका पाटीदार, एपीओ, जनपद सीईओ श्योपुर, पंचायत इंस्पेक्टर, ब्लॉक कॉर्डिनेटर, सचिव एवं रोजगार सहायक उपस्थित थे।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री गर्ग ने कहा कि, रोजगार सहायक, पंचायत सचिव यह सुनिश्चित करें कि, सभी पंचायतों में स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे शौचालयों के कार्य को गुणवत्ता पूर्वक कर माह जुलाई तक ओडीएफ करें। उन्होंने पंचायत वार माखना खेड़ली, महाराजपुरा, हिरनीखेड़ा आदि पंचायतों की समीक्षा की साथ ही निर्देश दिए कि, जिन पंचायतों में अभी तक कार्य धीमी गति से किया जा रहा है वह अपनी गति को बढ़ाते हुए ओडीएफ तत्परता से करें। साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि, शौचालय का गेट गाइडलाइन के हिसाब से बनाया जाए एवं दो टूइनपिट गढ्ढे बनाए जाए और शौचालय की नीव मजबूत बनाई जाए।

उन्होंने पंचायत सचिवों को पंचायतवार शौचालयों के लक्ष्य दियें। साथ ही उन्होने निर्देश दिये कि शौचालय लक्ष्यो की प्राप्ति मैपिंग कर समय सीमा में पूरें किये जायें। बैठक में उन्होने सरपंच, सचिवो की समस्याएं भी सुनी एवं उनके निदान भी बताएं।

Previous articleजिस तेजी से अतिक्रमण हटाये गये है उसी तेजी से निर्माण कार्य समय पर पूरे हो- कलेक्टर
Next articleकेन्द्र एवं राज्य सरकार के माध्यम से ग्रामीणों की भलाई की दिशा में अनेक योजनाऐं संचालित की हैं-राज्यमंत्री श्री आर्य