मकोड़िया बांध हेतु प्रयास किए जाएंगे-विधायक श्री शशांक भार्गव

0

विदिशा – (ईपत्रकार.कॉम) |‘‘जय किसान फसल ऋण माफी योजना’’ की जानकारी देने के उद्देश्य से आज विदिशा विधायक श्री शशांक भार्गव ने विभिन्न ग्रामों का दौरा कर किसानों से अपनी उपस्थिति में ऋण माफी के आवेदन फार्म भरवाएं वही योजना की विस्तारपूर्वक जानकारी उनके द्वारा दी गई।

ग्राम भदारबाडागांव में आयोजित कार्यक्रम में विधायक श्री भार्गव ने कहा कि क्षेत्र में सिंचित रकबा बढ़ाने के लिए राज्य सरकार के माध्यम से रायसेन जिले में मकोड़िया बांध बनाने के लिए समुचित प्रयास किए जाएंगे। उक्त बांध के बन जाने से विदिशा की सिचिंत भूमि रकवा में वृद्धि होगी। उन्होंने किसानों के लिए ऋण माफी योजना पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। विधायक श्री भार्गव ने बताया कि उक्त समिति के 675 किसानों के लिए छह करोड़ 65 लाख 72 हजार 862 रूपए राशि का ऋण माफ किया जाएगा।

विधायक श्री भार्गव ने राज्य सरकार द्वारा हाल ही में लिए गए निर्णय पर प्रकाश डालते हुए बताया कि शीघ्र ही पेंशन की राशि अब तीन सौ रूपए से बढ़ाकर अब एक हजार रूपए हितग्राहियों को मिलेगी। इसी प्रकार मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत पात्रताधारी हितग्राहियों को अब 51 हजार रूपए की राशि प्रदाय की जाएगी।

कार्यक्रम को विदिशा जनपद पंचायत के पूर्व अध्यक्ष श्री रंधीर सिंह ठाकुर, श्री मनोज कपूर तथा जनपद सीईओ श्रीमती वंदना शर्मा ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों के अलावा सरपंच तथा श्री दीवान सिंह किरार तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Previous articleकलेक्टर ने पेयजल प्रबंधन हेतु बैठक ली दिये आवश्यक निर्देश
Next articleनिरंतर काम और पारदर्शी प्रशासन ही मेरा लक्ष्य