नये भारत का निर्माण होगा तो, सब का साथ सबका विकास होगा- श्री चावला

0

नीमच- (ईपत्रकार.कॉम) |भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ पर हम सब आतंकवाद, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, कुपोषण मुक्त नये भारत के निर्माण में योगदान देने का संकल्प लें। नये भारत का निर्माण होगा तो, सब का साथ सबका विकास होगा। भारत के नव निर्माण के लिए हम सब प्रधानमंत्री जी के हाथ मजबूत करने का संकल्प करें। यह बात पूर्व मंत्री एवं मनासा क्षेत्र के विधायक श्री कैलाश चावला ने बुधवार को भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ पर संकल्प से सिद्धी अभियान के तहत आयोजित जिलास्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर जावद क्षेत्र के विधायक श्री ओमप्रकाश सकलेचा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका जाट, नीमच नगरपालिका अध्यक्ष श्री राकेश जैन अन्य जन-प्रतिनिधिगण, बड़ी संख्या में जनअभियान परिषद के कार्यकर्ता व स्वैच्छिक संगठनों के कार्यकर्ता, प्रस्टुफन समिति के सदस्यगण उपस्थित थें।

इस मौके पर विधायक श्री चावला में कहा कि, आजादी की लड़ाई में अनेकों क्रांतिकारियों ने अपना बलिदान दिया है। वंदे मातरम का नारा क्रांतिकारियों में जोश भर देता था। आजादी के आंदोलन में मध्यप्रदेश ने भी योगदान दिया है। उन्होने कहा कि, हम अपने देश के प्रति समर्पित भाव से कार्य करें, कानून का पालन करें और देश के विकास में अपना योगदान दें। जावद विधायक श्री ओमप्रकाश सकलेचा ने अपने उद्बोधन में कहा कि, हमारा देश निरंतर प्रगति कर रहा है आगे बढ़ रहा है। उन्होने उपस्थितजनों का आव्हान किया कि, हम सब सत्य अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए भारत को परम वैभव की ओर ले जायें और देश को विश्व गुरु बनाने में योगदान दें। कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका जाट व नगरपालिका अध्यक्ष श्री राकेश जैन ने भी सम्बोधित किया।

इस कार्यक्रम में श्री नीलेश पाटीदार ने गरीबी उन्मूलन, श्री रवि जोशी ने समग्र स्वच्छता अभियान, श्री कृष्णा राठौर ने भजन, श्री रमेश नागदा ने गॉवों में संस्कार, सुश्री बरखा बेनिवाल ने जातिवाद के दुष्परिणाम आदि विषय पर विचार व्यक्त किए। जन अभियान परिषद की जिला समन्वयक सुश्री ज्योति वर्मा ने कार्यक्रम आयोजन के उद्देश्यों, संकल्प से सिद्धि अभियान के अन्तर्गत 3 सितम्बर 2017 से जिले में संचालित गतिविधियों, और जन अभियान परिषद द्वारा संचालित कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। सुश्री ज्योति वर्मा व परिषद के पदाधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत किया। उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। कार्यक्रम के प्रारम्भ में दीप प्रज्जवलित किया गया। इस अवसर पर जन-प्रतिनिधिगण, प्रस्टुफन समिति के सदस्य, स्वैच्छिक संगठनो के पदाधिकारी एवं सदस्यगण भी उपस्थित थे।

Previous articleआज यहाँ से बुक करें Nubia M2 Play, विडियो में देखें इसमें क्या है ख़ास
Next articleपाक ने आतंकवाद का मुकाबला करने के लिये सबसे अच्छा काम किया है-चीन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here