नस्तियों और पत्र व्यवहार के साथ व्यक्तिगत संपर्क भी करें – जिला प्रभारी मंत्री श्रीमति सिंधिया

0

राजगढ़ जिला प्रभारी मंत्री एवं प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमति यशोधरा राजे सिंधिया ने जिले के विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे समस्याओं के निराकरण के प्रति गंभीर रहें। अन्य विभागों से नस्तियों एवं पत्र व्यवहार के साथ-साथ व्यक्तिगत संपर्क भी करें। उन्होंने यह निर्देश ग्राम तुमड़िया खेड़ी प्राथमिक विद्यालय के नाम भूमि नामांतरण नहीं के संबंध में जिला परियोजना समन्वय द्वारा नस्ती तहसील कार्यालय में होने के संदर्भ में दिए। जिला प्रभारी मंत्री श्रीमति सिंधिया खुजनेर में जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों से सीधा संवाद कर उनकी समस्या सुनी एवं मौके पर संबंधित अधिकारियों से निराकरण कराया।

इस अवसर पर सोहनखेड़ा के ग्रामीण द्वारा रसोलपुरा-सोहनखेड़ा मार्ग को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में शामिल करने की मांग पर उन्होंने उक्त मार्ग को मुख्यमंत्री सड़क संपर्क मार्ग में लेने को निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योंजना के कार्यपालन यंत्री की अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त की तथा अनुशासत्मक कार्रवाई करने के निर्देश भी कलेक्टर श्री शर्मा को दिए। पान्दा के श्री श्यामलाल द्वारा अतिथि शिक्षको के आवेदन एवं सत्यापन की समस्या बताए जाने पर उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को अतिथि शिक्षकों के सत्यापन कार्य में नियमानुसार पूरी सहानुभूति रखकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने अतिथि शिक्षकों से कहा कि वे रोल माडल बने। अध्यापन कार्य मे स्वयं अनुशासित रहे और बच्चों को भी अच्छी शिक्षा दें एवं अनुशासन में रहने की सीख दें। उन्होंने यह बात नियत तिथि निकलने के बाद आवेदन प्राप्त होने की जानकारी मिलने पर कही। रामपूरिया पंचायत के मिट्टूखेड़ी में विद्युत लाईन चालू नही होने के बाद भी 20-22 हजार के बिल मिलने की शिकायत पर उन्होंने ग्राम में शिविर लगाने एवं विद्युत समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश कार्यपालन यंत्री विद्युत विभाग को दिए।

आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री श्रीमति सिंधिया ने लाड़ली लक्ष्मी योजनान्तर्गत लाड़लियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए। उज्जवला योजना के हितग्राहियों को गैस चूल्हा एवं कनेक्शन वितरित किए तथा राष्ट्रीय परिवार सहायता के चेक हितग्राहियों को प्रदान किए। इस अवसर पर सांसद श्री रोडमल नागर, विधायक श्री अमर सिंह यादव, कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा, मुख्य कार्यपालप अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रवीण सिंह सहित विभिन्न विभागों के कार्यालय प्रमुख तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

Previous articleस्‍टेट बैंक एटीएम काफी सुविधाजनक होगा-कलेक्‍टर श्री जामोद
Next articleओडिशा में किसी राजनीतिक दल के साथ चुनावी गठबंधन नहीं करेगी BJP-अमित शाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here