पिछड़ा वर्ग महाकुंभ 6 मई को बामोरा में

0

सागर  – ईपत्रकार.कॉम |अन्य पिछड़ा वर्ग महाकुंभ रविवार, 6 मई को सागर शहर के समीपस्थ ग्राम बामोरा के स्कूल ग्राउण्ड में आयोजित किया गया है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्यातिथ्य में हो रहे इस महाकुंभ में अन्य पिछड़ा वर्ग के हितग्राहियों को शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करने के अलावा मध्यप्रदेश रामजी महाजन पिछड़ा वर्ग सेवा राज्य पुरस्कार 2015 का वितरण भी किया जायेगा।

कमिश्नर श्री आशुतोष अवस्थी एवं आईजी श्री सतीश कुमार सक्सेना ने शुक्रवार को दोपहर में पिछड़ा वर्ग महाकुंभ आयोजन के लिये बामोरा के स्कूल ग्राउण्ड में हो रही तैयारियों का निरीक्षण किया। इस मौके पर कलेक्टर श्री आलोक कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, नगर निगम आयुक्त श्री अनुराग वर्मा, सीईओ जिला पंचायत श्री चन्द्रशेखर शुक्ला व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

अधिकारीद्वय ने संपूर्ण कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। सभामंच, डी-एरिया, जनप्रतिनिधि, मीडिया, हितग्राही, आमंत्रित/आगंतुकों की बैठक व्यवस्था, बेरीकेटिंग, पार्किंग आदि व्यवस्थाओं की जानकारी ली और पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, लोक निर्माण विभाग व अन्य विभागीय अधिकारियों सहित सभा हेतु पण्डाल तैयार कर रहे म.प्र. माध्यम के कर्मचारियों को बेहतर से बेहतर व्यवस्थायें करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि किसी भी हितग्राही या आगंतुक को कार्यक्रम स्थल तक आने में किसी भी तरह की असुविधा न हो।

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि कार्यक्रम स्थल में सभामंच के दाहिनी ओर संभाग के दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ व पन्ना जिले से आने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था की गई है। सभामंच की बांयी ओर केवल सागर जिले के वाहन रहेंगे। उल्लेखनीय है कि पिछड़ा वर्ग महाकुंभ में संभाग के सागर, टीकमगढ़, दमोह, पन्ना एवं छतरपुर जिले के अन्य पिछड़ा वर्ग के हितग्राहियों को राज्य सरकार की विभिन्न हितग्राही व समूहमूलक योजनाओं का लाभ दिया जायेगा। कलेक्टर श्री सिंह ने अधिकारीद्वय को कार्यक्रम में आने वाले समस्त हितग्राहियों के प्रवेश, उनकी बैठक व्यवस्था, मंचीय व्यवस्था, पंडाल, कुर्सियां, पंखे एवं कूलर, पेयजल आपूर्ति, वाहनों की पार्किंग सहित हितग्राहियों की सुविधा के लिये अन्य जरूरी व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

इसके पश्चात अधिकारीद्वय ने ग्राम बामोरा में ही बनाये गये हैलीपेड का भी मुआयना किया और कार्यक्रम स्थल से निकट ही होने के कारण इसी हैलीपेड को अनुमोदित किया।

Previous articleदलहन निदेशक डॉ. एके तिवारी ने खेतों का भ्रमण कर किसानों से चर्चा की
Next articleकेन्द्र शासन द्वारा संचालित योजनाओं की केन्द्रीय दल ने की मॉनीटरिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here