पीएम मोदी 8 अप्रैल को राजनीतिक पार्टी के नेताओं से करेंगे बात, कोरोना पर होगी चर्चा

0

कोरोना वायरस के चलते देश में लागू लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को लोकसभा और राज्यसभा में राजनीतिक पार्टियों के फ्लोर लीडर्स से बात करेंगे. पीएम और राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत होगी. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी राजनीतिक पार्टी के नेताओं के साथ कोरोना वायरस संकट के मसले पर चर्चा करेंगे. संसद में जिन पार्टियों के पांच से ज्यादा सांसद हैं, पीएम उनके फ्लोर लीडर्स के साथ बात करेंगे.

बता दें कि कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी विभिन्न क्षेत्रों के अग्रणी लोगों से लगातार बात कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से भी 2 अप्रैल को बात की थी. इस दौरान राज्यों ने केंद्र सरकार से मेडिकल किट, बकाया पैसे के साथ ही आर्थिक मदद की मांग की थी.

प्रधानमंत्री मोदी से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2500 करोड़ के मदद की मांग की थी. साथ ही 50 हजार करोड़ के पुराने बकाये की भी मांग की गई. पश्चिम बंगाल की ही तरह पंजाब ने भी 60 हजार करोड़ के पुराने बकाये की मांग की थी.

मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हम कोशिश कर रहे हैं कि राज्य सरकारों से बेहतरीन समन्वय स्थापित किया जा सके, क्योंकि कोरोना की लड़ाई हम सबको मिलकर लड़नी है. केंद्र सरकार हर कदम पर राज्य सरकार का साथ देगी. उन्होंने राज्यों के मेडिकल सुविधाओं के बारे में भी जाना था. इसके साथ ही क्वारनटीन सेंटर की हालत की विस्तृत रिपोर्ट ली थी.

Previous articleकोई खिलाड़ी फिक्सिंग करे तो फांसी पर लटका दो-जावेद मियांदाद
Next articleलॉकडाउन में कलेक्टर श्रीमती चौहान द्वारा लगातार भ्रमण कर लिया जा रहा है व्यवस्थाओं का जायजा