प्रदेश के लोक निर्माण और पर्यावरण मंत्री श्री वर्मा ने ली विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक

0

छिन्दवाड़ा– (ईपत्रकार.कॉम) |प्रदेश के लोक निर्माण और पर्यावरण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में विधायकगण सर्वश्री दीपक सक्सेना, सोहन वाल्मिक, विजय चौरे, नीलेश उईके और सुजीत चौधरी, मुख्यमंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी श्री संजय श्रीवास्तव, सांसद प्रतिनिधि श्री जे.पी.सिंह, प्रमुख अभियंता लोक निर्माण श्री अखिलेश अग्रवाल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अनुराग सक्सेना, अतिरिक्त कलेक्टर श्रीमती कविता बाटला, लोक निर्माण और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

प्रदेश के लोक निर्माण और पर्यावरण मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि छिन्दवाड़ा जिला मध्यप्रदेश ही नहीं भारत में भी अपने आप में एक महत्वपूर्ण जिला है। देश में दो तरह की बात होती थी जिसमें एक गुजरात मॉडल और दूसरा छिन्दवाड़ा मॉडल है। दोनो मॉडलों को देखने पर छिन्दवाड़ा मॉडल कई कदम आगे है। उन्होंने कहा कि विकास के दृष्टि से छिन्दवाड़ा मॉडल महत्वपूर्ण है। ऐसा ही विकास चहुंओर करने का प्रयास है। हमारी कोशिश यह होना चाहिये कि विकास और अधिक परिपक्व व मजबूत हो। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि चरणबद्ध तरीके से प्राथमिकता के आधार पर निर्माण कार्य के प्राक्कलन बनाकर प्रस्तुत करें और इसे कैसे कार्यरूप में क्रियान्वित कर सकते है, के संबंध में कार्य योजना प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि सड़क के किनारे जो पेड लगे है उनके संरक्षण पर ध्यान दें।

बैठक में विधायक छिन्दवाड़ा श्री दीपक सक्सेना ने सड़क के किनारे लगे वृक्षों की सुरक्षा पर जोर दिया। उन्होंने जिले के सभी रेस्ट हाउस को अपग्रेड करते हुये उन्हें अच्छे स्वरूप में बनाने के लिये भी कहा। विधायक पांढुर्णा श्री निलेश उईके ने पांढुर्णा से अमरावती मार्ग की गुणवत्ता की जांच करने, विधायक सौंसर श्री विजय चौरे ने रिधौरा से कुपरावाड़ी मार्ग, विधायक परासिया श्री सोहनलाल वाल्मिक ने डब्ल्यू.सी.एल. के क्षेत्र में परासिया से नेहरिया तक लगभग 50 किलोमीटर मार्ग निर्माण कराने के लिये कहा। बैठक में प्रमुख अभियंता लोक निर्माण श्री अग्रवाल ने कहा कि जिले में जिन विकास कार्यो की आवश्यकता है उसे पूरा करेंगे। जिले में मार्ग निर्माण में जहां-जहां गुणवत्ता की कमी और भ्रष्टाचार की शिकायते पाई गई है उनकी तत्काल जांच कराई जायेगी। उन्होंने जिले में विधानसभावार सड़क निर्माण के कार्यो की जानकारी देते हुये बताया कि जिले में आवश्यकतानुसार बेहतरीन सड़के बनाई जायेगी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्माण कार्यो की गुणवत्ता और नवीनीकरण पर ध्यान देने के निर्देश भी दिये।

Previous articleजय किसान फसल ऋण माफी योजना से किसान उत्साहित
Next articleकारीतलाई में पेयजल आपूर्ति के लिये पुनः स्टीमेट तैयार कर भेजें – जिला पंचायत अध्यक्ष