प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मुलाकात की

0

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से नई दिल्ली में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने संसद भवन में मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री को सिंहस्थ महाकुम्भ उज्जैन में राज्य सरकार द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए किये गये इंतजामों के बारे में बताया। मुख्यमंत्री के सचिव श्री विवेक अग्रवाल भी उपस्थित थे।

श्री चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की स्वच्छता कुम्भ की सोच को साकार करने की कोशिश की गयी। क्षिप्रा नदी के पानी को स्वच्छ बनाये रखने के ठोस प्रयास किये गये और पानी की स्वच्छता के मानकों पर नज़र रखी जा रही है। श्री चौहान ने बताया कि पानी की सफाई निरन्तर 24 घंटे की जा रही है। साथ ही स्वच्छता की मॉनीटरिंग भी की जा रही है, जिससे श्रद्धालुओं को क्षिप्रा नदी में स्वच्छ पानी मिल सके।

श्री चौहान ने बताया कि 12 मई से 14 मई तक वैचारिक महाकुम्भ किया गया है। इसमें मानव कल्याण से जुड़े विषयों पर चर्चा की जायगी। दुनिया के सामने उपस्थित समस्याओं को न केवल चिन्हित किया जाएगा बल्कि उनके समाधान भी खोजे जायेंगे। वैचारिक महाकुम्भ में 40 से अधिक देश के विभिन्न विषयों के विद्वान भाग लेंगे। वैचारिक कुम्भ से जो निष्कर्ष निकलेगा उसको प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सिंहस्थ घोषणा-पत्र के रूप में जारी करेंगे।

Previous articleहुर्रियत और PAK को लेकर केंद्र पर भड़की शिवसेना, कहा- गिरगिट की तरह रंग बदल रही है सरकार
Next articleआपदा की घड़ी में सरकार संतों और श्रद्धालुओं के साथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here