फसल ऋण माफी योजना में भरवाएं हरे, सफेद और गुलाबी रंग के आवेदन पत्र

0

श्योपुर – (ईपत्रकार.कॉम) |मुख्य सचिव श्री एसआर मोहंति द्वारा राज्य स्तरीय वीसी में मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के क्रियान्वयन की दिशा में प्रदेश के कलेक्टर्स को दिए गए निर्देशों पर जिला कलेक्टर श्योपुर श्री बसंत कुर्रे द्वारा तत्काल अमल प्रारंभ करते हुए विभागीय अधिकारियों की एनआईसी में आयोजित बैठक में फसल ऋण माफी योजना में हरे, सफेद और गुलाबी रंग के आवेदन पत्र भरवाए जाकर कार्यवाही तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश आज दिए।

एनआईसी में आयोजित बैठक के दौरान अपर कलेक्टर श्री राजेन्द्र राय, एसडीएम श्योपुर श्री पीएस चौहान, कराहल डॉ. युनूस कुर्रेशी, उपसंचालक कृषि श्री पी गुजरे, एसीईओ जिला पंचायत श्री शकील कुर्रेशी, डीआईओ श्री दीपेन्द्र कटियार, एलडीएम श्री मुरलीधर पूर्ति, एआरसीएस पुष्पेन्द्र कुशवाह, सहायक संचालक उद्यान श्री पंकज शर्मा, सीईओ जनपद श्री पुरूषोत्तम शर्मा, बैंक के नोडल ऑफिसर कॉपरेटिव श्री मातादीन दण्डोतिया एवं आरआरबी श्री वीके सिंहल एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री बसंत कुर्रे ने कहा कि मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के अंतर्गत आधार फीडिंग का कार्य समय-सीमा में सुनिश्चित किया जावे। साथ ही किसानों से योजना का लाभ लेने के लिए हरे, सफेद एवं गुलाबी फार्म ग्राम पंचायत स्तर तक के ग्रामीणों को वितरित कर भरवाने की कार्यवाही 15 जनवरी से प्रारंभ कराई जावे। उन्होंने कहा कि योजना के क्रियान्वयन में अगर किसी भी प्रकार की कठिनाई आती है, तब वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन लिया जावे। इस दिशा में समाचार पत्रों में राज्य स्तर से प्रचार प्रसार कराया जा रहा है।

जिला स्तर पर भी उपसंचालक श्री पी गुजरे योजना का व्यापक प्रचार प्रसार करावें। साथ ही होर्डिंग बैनर के माध्यम से ग्राम स्तर तक जानकारी पहुंचाई जावे। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर डाटा अपलोड कराने की कार्यवाही समय-सीमा में की जावे। उन्होंने कहा कि पंचायत स्तर पर जनप्रतिनिधियों की उपस्थित में फार्म भरने का कार्य प्रारंभ होना चाहिए। इस दिशा में तत्काल एक्सन लिया जाकर, कार्यवाही अमल में लाई जावे। आवेदन भरने के दौरान सरल क्रमांक भी अंकित किया जावे। साथ ही 26 जनवरी को 2 लाख तक ऋण माफी वाले किसानों के नामों का वाचन जिले की ग्राम सभाओं में किया जावे। फार्म भरे जाने वाले किसानों की सूची ग्राम पंचायत के अलावा बैंक शाखाओं पर भी चस्पा की जावे।

Previous articleशासन के जनकल्याणकारी योजनाओं का करेंगें प्रभावी क्रियान्वयन – कलेक्टर श्री सिंह
Next articleमानीटरिंग हेतु सप्ताह में तीन दिवस हनीफाबाद में ही रहें हरदा जनपद सीईओ