फसल नुकसानी सर्वे तुरंत चालु करें- मंत्री श्री सिलावट

0

इन्दौर  – ईपत्रकार.कॉम |शीतलहर से पूरे विधानसभा में 300 से अधिक ग्रामों सैकडों किसानों की फसलें आलु, चना, बटला, सब्जी और गेहू नष्ट हो गए है, जिसके कारण किसान की आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। आप क्षेत्र के पटवारी को निर्देश देवे कि वे तुरंत कृषि भूमि पर उगी फसलों का सर्वे कर उनकी रिपोर्ट की एक प्रति गांव के चौपाल पर लगाये। सर्वे से पहले उस गांव में चौकीदार से डोंडी पिटवा कर सभी को सूचना देवे। और साथ में खडे होकर सर्वे कराए और रिपोर्ट में किसी भी प्रकार की कार्य में लापरवाही होने पर हम सहन नहीं करेंगे। यह समय किसानों की दुख: का समय है इस समय प्रशासन को पुरा सहयोग करना चाहिये।

उक्त निर्देश लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने आज रेसीडेंसी कोठी में सांवेर, इंदौर के चारों एसडीएम और कलेक्टर जिला इंदौर को दिये। इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी श्री बिहारी सिंह ने सैकडो किसानों की उपस्थिति में कहा कि सभी ग्रामों में 62 पटवारियों द्वारा 6 दिन से सेर्वे कराकर रिपोर्ट दी जाएगी जिन कृषको का सर्वे नहीं हुआ है वह मुझे बताए में उसका सर्वे स्वयं करूंगा।

इस अवसर पर एसडीएम श्री रजनीश श्रीवास्तव, श्री रविश श्रीवास्तव श्री प्रतुल सिंह, तहसीलदार श्री संजय वागमरे, अर्चना, कृष्क व्लाक अध्यक्ष भारत सिंह, राम सिंह पारिया, सुभाष चौधरी, रवि दुबे, विक्रम चौहान मौजूद थे।

Previous article4 जनवरी 2019 शुक्रवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleपाली/नेट हाउस एवं अन्य कृषि संबंधित प्रोजेक्ट के लिए कुछ क्षेत्र मॉडल के रूप में चयनित करे – कलेक्टर