भोपाल से हैदराबाद के लिए इंडिगों की पहली फ्लाइट शुरू,मुख्यमंत्री ने फ्लेग ऑफ कर रवाना किया

0

भोपाल – ईपत्रकार.कॉम |राजाभोज एयरपोर्ट से नई उड़ानों का दौर शनिवार से शुरू हो गया। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सुबह भोपाल से हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट को फ्लेग ऑफ कर रवाना किया। इस अवसर पर इंडिगो के डायरेक्टर राहुल भाटिया, एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम सिंह, जनसंर्पक मंत्री पीसी शर्मा, सांसद आलोक संजर और विधायक रामेश्वर शर्मा के अलावा प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद थे।

शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंडिगो के डायरेक्टर राहुल भाटिया से आग्रह किया कि वे भोपाल एयरपोर्ट को गोद ले लें। इतना ही नहीं यहां एक ट्रेनिग स्कूल की शुराआत करें। कुछ ऐसा करें कि यहां के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिल सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि जरूरत होती नहीं मन में पैदा की जाती है। प्रदेश में बेरोजगारी बहुत ज्यादा है, हमें मिलकर युवाओं को रोजगार देने के कार्यक्रम बनाने होंगे।

वॉटर सैल्यूट से इसका स्वागत
शनिवार से शुरू हुई इंडिगो की फ्लाइट नंबर 6ई7226 सुबह 7:15 बजे हैदराबाद से उड़ान भरने के बाद करीब 9 बजे भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर लैंड हुई। इस दौरान वॉटर सैल्यूट से इसका स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 9:30 बजे फ्लेग ऑफ कर फ्लाइट 6ई7227 को हैदराबाद के लिए रवाना किया। खास बात यह है कि सीधी फ्लाइट होने के कारण भोपाल से हैदराबाद का सफर 1 घंटा 50 मिनट में पूरा हो सकेगा। इसके बाद इंडिगाे की भोपाल से एक और फ्लाइट 1 मार्च को बेंगलुरू के लिए शुरू होगी।

स्पाइस जेट की 4 शहरों के लिए कल से मिलेगी फ्लाइट
अभी तक भोपाल से एयर इंडिया और जेट एयरवेज की फ्लाइट ऑपरेशनल मोड में थी। इनकी फ्लाइट दिल्ली और मुंबई, रायपुर व जयपुर के लिए हैं। इंडिगो के बाद 6 जनवरी से स्पाइसजेट की चार शहरों के लिए फ्लाइट भी ऑपरेशनल मोड में आएंगी। इसमें हैदराबाद, शिरड़ी, बेंगलुरू और जयपुर के नाम शामिल हैं। बेंगलुरू की तक हवाईयात्रा शिरड़ी होते हुए करनी होगी। शिरड़ी जाने वाला एयरक्राफ्ट ही जाएगा बेंगलुरू तक जाएगा। वहीं, 7 जनवरी को अहमदाबाद के लिए उड़ान शुरू होगी।

Previous articleडेमोक्रेटस मेरे खिलाफ महाभियोग लाना चाहते हैं क्योंकि वे 2020 में नहीं जीत सकते: ट्रंप
Next articleसुगम न्याय के लिए समय सीमा में करें राजस्व प्रकरणों का निराकरण – संभागायुक्त