मुख्यमंत्री श्री चौहान रेल दुर्घटना के घायलों को देखने कानपुर अस्पताल पहुँचे

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज सुबह कानपुर के पास इन्दौर- पटना राजेन्द्रनगर एक्सप्रेस की त्रासद दुर्घटना का दु:खद समाचार मिलते ही दोपहर को कानपुर रवाना हो गये। श्री चौहान कानपुर के हैलट अस्पताल पहुँचे जहाँ दुर्घटना में घायल यात्रियों को इलाज के लिये भर्ती किया गया है। श्री चौहान ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन में यात्रा कर रहे प्रदेश के यात्रियों को हरसंभव सहायता देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि घायलों का जीवन बचाना सर्वोच्च प्राथमिकता है। जरूरत पड़ने पर घायलों के इलाज के लिये एयर एम्‍बुलेंस की भी व्यवस्था की जायेगी। इलाज का पूरा खर्च सरकार उठायेगी। उन्होंने दुर्घटना में मृत यात्रियों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार इस त्रासदपूर्ण घड़ी में शोकमग्न परिवारों के साथ है।

श्री चौहान ने कहा कि जब तक राहत कार्य चलेंगे तब तक राज्य शासन के अधिकारी यहाँ कैंप करेंगे। उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत छतरपुर श्री चन्द्रमोहन ठाकुर को राहत कार्य समाप्त होने तक कैंप करने के निर्देश दिये ताकि घायलों और उनके परिजन की मदद हो सके। श्री चौहान ने कहा कि मृतकों के अंतिम संस्कार के लिये उन्हें घर भेजने के लिये आस-पास के क्षेत्रों से एम्बुलेंस की व्यवस्था की जायेगी। जिनके घर दूर हैं उनकी मदद के लिये रेलवे का सहयोग लिया जायेगा। उन्होंने बचाव दल से शोकमग्न परिजन की हरसंभव मदद करने को कहा। राज्य शासन द्वारा भेजे गये बचाव दल उन्हें सहयोग करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देश पर जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा कानपुर पहुँच गये हैं और घायल एवं मृतकों के परिजन के संपर्क में हैं। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में मृत प्रदेश के यात्रियों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये और गंभीर रूप से घायलों को 50–50 हजार रूपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

Previous articleमोदी सरकार ने 2024 ओलंपिक में 50 मेडल लाने का लक्ष्य बनाया
Next articleमुख्यमंत्री श्री चौहान ने हमीदिया अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here