मेरे कार्यकाल में मीडिया से अच्छा और बेहतर सहयोग मिला-मुकेश शुक्ला

0

शहडोल- (ईपत्रकार.कॉम) |शहडोल जिले के पूर्व कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला ने कहा है कि शहडोल जिले में उन्होने जिस दिन कलेक्टर का पदभार ग्रहण किया था उस दिन के बाद आज तक उन्हें शहडोल जिले में बिताया हुआ हर दिन बहुत अच्छा लगा। उन्होने कहा कि शहडोल जिले के लोग बहुत अच्छे हैं,लोगों में विकास का जज्बा है और यहां के लोग एवं जनप्रतिनिधि शासन-प्रशासन के विकास कार्यों में निरंतर भागीदारी निभाते हैं और उत्साह पूर्वक भागीदार बनते हैं। उन्होने कहा कि शहडोल जिले का मीडिया बहुत अच्छा है, उन्होने कहा कि मीडिया ने कई बार प्रशासन की आलोचना की तो प्रशासन के कार्यों की सराहना भी की। उन्होने कहा कि मेरे कार्यकाल में मीडिया से अच्छा और बेहतर सहयोग मिला, शहडोल जिलें मे अच्छे मीडिया कर्मी हैं जो निरंतर प्रशासन के कार्यों में सकारात्मक भूमिका निभाते हैं।

उन्होने कहा कि मैने प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर जो कुछ भी सीखा वह जनता से सीखा। उन्होने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को लोगों से बेहतर समन्वय स्थापित करना चाहिए, उनकी समस्याएं धीरज के साथ सुनना चाहिए तथा उनका निराकरण करना चाहिए। कलेक्टर ने कहा कि मैंने सदैव अपने काम से प्रेम किया। उन्होने कहा कि जो अधिकारी अपने काम से प्रेम करता है, उसे सफलताएं अवश्य मिलती हैं, उन्होने कहा कि सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता इसके लिय कठिन परिश्रम की आवश्यकता होती है। उन्होने कहा कि कठिनाईयों के समाधान का मुख्य तरीका कठिनाईयों के अंदर घुसजाना है, इससे कठिनाईयों के निरकारण में अवश्य सफलता मिलेगी। उन्होने कहा कि शहडोल जिले में अधिकारियों की अच्छी टीम थी जिनने मिलकर अच्छा कार्य किया। पूर्व कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला शनिवार को कलेक्टर कार्यालय में आयोजित विदाई समारोह में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री सुशांत सक्सेना ने कहा कि पूर्व कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला ने शहडोल जिले के विकास को एक नई दिशा दी है। उन्होने कहा कि पूर्व कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला के साथ एक अच्छा समय व्यतीत हुआ है, यह समय उन्हें सदैव याद रहेगा। उन्होने कहा कि मैं बहुत अनुग्रहित हूं कि मुझे पूर्व कलेक्टर श्री शुक्ला से कई चीजें सीखने को मिली, मैं उनके स्थानांतरण पर उनके स्वस्थ्य और दीर्घायु रहने की ईश्वर से कामना करता हूं।

विदाई समारोह को संबोधित करते हुये मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री एस.कृष्ण चैतन्य ने कहा कि पूर्व कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला के मार्गदर्शन में गरीबों के हित में अच्छे कार्य कराये गये। उन्होने कहा कि पूर्व कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला के मार्गदर्शन में कार्य करने का उन्हें अवसर मिला और कई चीजें सीखने के लिये मिली। समारोह को संबोधित करते हुये अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह ने कहा कि कार्य के प्रति संजीदगी और शांति पूर्वक परिणाम मूलक कार्य करना पूर्व कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला का विशेषगुण था। उन्होने कहा कि पूर्व कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला ने वगैर तामझाम के जिले में बेहतर से बेहतर कार्य किये हैं जिसका लाभ जिले के नागरिकों को मिला है, मैं उनके स्थानांतरण पर उनके स्वस्थ्य और सुधीर्ग जीवन की कामना करता हूं। समारोह को संबोधित करते हुये अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री जांगीड़ ने कहा कि मुझे ज्यादा समय नहीं हुआ है पूर्व कलेक्टर के साथ कार्य करते हुये फिर भी पूर्व कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला द्वारा उन्हे कार्य करने के लिये निरंतर प्रेरित किया गया और महत्वपूर्ण जवाबदारियां सौंपी गई। विदाई समारोह को संबोधित करते हुये डिप्टी कलेक्टर श्री डी.आर.कुर्रे ने कहा कि कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला एक सहज और सरल व्यक्तित्व के धनी रहे उन्होने सौम्यता और शालीनता के साथ शहडोल जिले में विकास की गंगा बहाई। उन्होने कहा कि शहडोल जिले के लोग उनके योगदान को सदैव याद करते रहेंगें।

समारोह को संबोधित करते हुये संयुक्त कलेक्टर श्री रमेश सिंह ने कहा कि पूर्व कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला एक इगोलेश प्रशासनिक अधिकारी हैं, उन्होने वगैर अह्म और अहंकार के कार्य किया और कार्य करने के लिये अधिकारियो को प्रेरित किया। उन्होने कहा कि शहडोल जिले के तालाबों के जीर्णोद्धार, मंदिरों के सौन्दर्यीकरण और शहडोल नगर के सौन्दर्यीकरण के लिये पूर्व कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला के शहडोल जिले के नागरिक सदैव याद करते रहेंगें। समारोह को उपसंचालक जनसम्पर्क श्री जी.एस.मसकोले, डॉ.मदन त्रिपाठी, उपसंचालक कृषि श्री जे.एस.पेन्द्राम, उपायुक्त सहकारिता श्री बी.एस.परते एवं अन्य अधिकारियों ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर पूर्व कलेक्टर श्री मुकेश शुक्ला को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया। समारोह का संचालन समन्वयक जन अभियान परिषद श्री विवेक पाण्डेय ने किया। समारोह में कार्यपालन यंत्री जल संसाधन श्री डी.आर. आंकरे, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री मिथिलेश पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.राजेश पाण्डेय, जिला रोजगार अधिकारी श्रीमती सीमा वर्मा, जिला खनिज अधिकारी श्री सुश्री फरहत जहां एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Previous articleहाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूल में प्रतिभा पर्व 14 अक्टूबर तक मनाया जायेगा
Next articleप्रधानमंत्री मुद्रा योजना में हितग्राहियों को दी गई सहायता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here