मोदीजी,आपकी विचारधारा दलित-अंबेडकर का सम्मान नहीं कर सकती- राहुल गांधी

0

दलित और बाबा साहब अंबेडकर से जुड़े मुद्दे पिछले कुछ दिनों से राजनीति के केंद्र में हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर निशाना साधा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हमारी सरकार ने सबसे ज्यादा बाबा साहब का सम्मान किया है.

शुक्रवार सुबह राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ”मोदीजी, जिस दमनकारी विचारधारा से आप आते हैं वो दलितों और बाबासाहेब का सम्मान कभी कर ही नहीं सकती.” इस दौरान राहुल गांधी ने कुछ तस्वीरें पोस्ट की, जिनमें बाबा साहेब की मूर्तियों को टूटा हुआ दिखाया गया है.

राहुल ने जिन तस्वीरों को पोस्ट किया है, उनमें अधिकतर उन जगह की मूर्तियां दिखाई गई हैं, जहां पर बीजेपी की सरकार है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में इस प्रकार की घटनाओं में काफी बढ़ोतरी हुई हैं. आपको बता दें कि शुक्रवार को ही मध्यप्रदेश के भिंड में बीआर अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ा गया है.

हाल ही में SC/ST एक्ट में हुए बदलावों के खिलाफ दलित समाज के लोगों ने भारत बंद बुलाया था. 2 अप्रैल को बुलाए गए इस भारत बंद में देशभर में कई जगहों पर हिंसा हुई थी. इस हिंसा में करीब 10 लोगों की मौत हो गई.

आपको बता दें कि बुधवार को एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार ने बाबा साहब का सम्मान बढ़ाने का जितना कार्य किया, उतना किसी दूसरी सरकार ने नहीं किया.

Previous articleजल्द ही BJP को नकार देगा पूरा देश-चंद्रबाबू नायडू
Next articleराजद को दलित-पिछड़े लोगों की उम्मीदों पर उतरना होगा खरा-लालू प्रसाद यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here