लंबित आवेदनों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

0

विदिशा – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के द्वारा आज विभिन्न विभागों में लंबित आवेदनों की समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ कार्यालयों से प्राप्त होने वाले आवेदनों का निराकरण समय सीमा में करें। साथ ही साथ निराकरण की स्थिति से संबंधित कार्यालय को भी अवगत कराया जाए।

कलेक्टर श्री सुचारी ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत प्राप्त होने वाली शिकायतों के निराकरण को गंभीरता से लेने की समझाईंश जिलाधिकारियों को दी है। उन्होंने कहा कि जिले में इस प्रकार के आवेदनों को निराकरण की कार्यवाही एल-वन स्तर पर ही हो। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर जबाव संक्षिप्त में सारगर्भित दर्ज करें।

समीक्षा बैठक में बताया गया कि जिले में अभी तक 12 हजार परिवारों के राशन कार्डो के आधार नम्बर दर्ज नही हुए है। इसी प्रकार लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों को ई-प्रमाण पत्र प्रदाय करने की कार्यवाही क्रियान्वित है अब तक 386 हितग्राहियों को ई-प्रमाण पत्र देना बकाया है। शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत सिरोंज की शैक्षणिक संस्थाओं में दाखिल बीपीएलधारी परिवारों के बच्चों की जांच पड़ताल का कार्य पूर्ण हो चुका है क्षेत्र की 34 शैक्षणिक संस्थाओं को 47 लाख 98 हजार राशि वसूली की कार्यवाही क्रियान्वित है संबंधित शैक्षणिक संस्थाओं पर पुलिस में प्रकरण दर्ज कराया जा रहा है कि जानकारी डीपीसी ने दी।

टीएल बैठक में आधार पंजीयन, जाति प्रमाण पत्र, सार्वजनिक वितरण प्रणाली की अद्यतन प्रगति की भी समीक्षा की गई। इसके अलावा बैठक में मुख्यमंत्री हेल्प लाइन, मानव अधिकार आयोग, पीजी सेल, समाधान ऑन लाइन और जन शिकायत निवारण के प्राप्त आवेदनों के साथ-साथ पेपर कंटिग पर अब तक संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा की गई कार्यवाहियों की बिन्दुवार जानकारियां प्रस्तुत की गई।

कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में हुई इस बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती वन्दना शर्मा, एसडीएम श्री रविशंकर राय, डिप्टी कलेक्टर श्री एके मांझी समेत विभिन्न विभागों के जिलाधिकारी मौजूद थे।

Previous articleआतंकवाद और कट्टरवाद जैसी चुनौतियों का सामना पूरा विश्व कर रहा है -राजनाथ
Next articleकलेक्टर श्री खाडे ने लाल परेड पर होने वाले स्थापना दिवस कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here