विराट कोहली को वर्ल्ड टी20 का मैन ऑफ द सीरीज चुना गया

0

टीम इंडिया के चैंपियन बल्लेबाज विराट कोहली को वर्ल्ड टी20 में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. गौरतलब है कि विराट कोहली ने अपनी जबरदस्त बैटिंग के दम पर टीम इंडिया को सेमीफाइनल तक ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

WT20 में कोहली ने की शानदार बैटिंग
सेमीफाइनल में भी विराट ने शानदार बैटिंग करते हुए मात्र 47 गेंदों पर 89 रनों की नॉटआउट पारी खेली जिसके दम पर टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 193 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने विराट की शानदार बैटिंग पर पानी फेर दिया और वेस्टइंडीज ने भारत को हरा दिया. विराट ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत से ही जबरदस्त बैटिंग की.

WT20 की शुरुआत से ही अच्छा खेले कोहली
हालांकि टीम इंडिया को अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस मैच में 23 रन बनाने वाले विराट भारत की तरफ से दूसरे बड़े स्कोरर थे. अगले मैच में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से था जिसने पहले बैटिंग करते हुए स्लो ट्रैक पर 118 रनों का स्कोर खड़ा करने के बाद 23 रनों पर ही भारत के तीन विकेट गिरा दिए थे.

यहां से कोहली ने पहले युवराज के साथ मिलकर पारी को संभाला और फिर कप्तान धोनी के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई. विराट ने उस पारी में मात्र 37 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली थी. बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में भी विराट ने 24 रनों की उपयोगी पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मचाया धमाल
मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉकआउट बन चुके मुकाबले में कोहली ने धमाकेदार बैटिंग करते हुए मात्र 51 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी खेल डाली. कोहली की इस बैटिंग के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के दिए 161 रनों के लक्ष्य को मात्र चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

विंडीज के खिलाफ जमकर चले कोहली
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली ने 47 गेंदों पर 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसके दम पर भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 192 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. हालांकि भारतीय गेंदबाज इस लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके और टीम इंडिया ने ये मैच सात विकेट से गंवा दिया.

इस टूर्नामेंट में दो बार मैन ऑफ द मैच बनने वाले विराट कोहली का वर्ल्ड टी20 में यह लगातार दूसरा मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड है. कोहली को 2012 के वर्ल्ड टी20 में भी मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था.

Previous articleमुख्यमंत्री श्री चौहान ने केन्द्रीय मंत्री द्वय के साथ किया विश्व के पहले व्हाइट टाइगर सफारी का भ्रमण
Next articleग्रामोदय से भारत उदय अभियान के क्रियान्वयन में म.प्र. देश में उदाहरण बने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here