विशेष मुहिम चलाकर राजस्व अधिकारीगण मतदाता सूची को त्रुटिरहित बनाये – कलेक्टर श्री वरवड़े

0

इन्दौर – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कलेक्टर श्री वरवड़े ने कहा कि राजस्व अधिकारीगण विशेष मुहिम चलाकर मतदाता सूची को त्रुटिरहित बनायें। मतदाता सूची में मतदाताओं के नाम, पता, पिता या पति का नाम, उम्र, लिंग, फोटो आदि सही होना चाहिये। किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होंने ने कहा की बूथ लेबल अधिकारियों की बैठक आयोजित कर इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दे। मतदाता सूची अद्यतन करने का काम 7 दिन में पूरा हो जाना चाहिये।

उन्होंने कहा‍ कि चुनाव आयोग के स्वीप प्लान के तहत जगह-जगह नुक्कड़ नाटक आयोजित कर नये मतदाताओं का नाम जोड़ने का काम तेजी से किया जाना जरूरी है। इंदौर शहर में सैकड़ों कॉलेज और होस्टल हैं। बीएलओ इस संस्थान में विद्यार्थियों को फार्म 6 भरवायें। इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा 10-10 प्रोफेशरों की ड्यूटी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 18 वर्ष से अधिक उम्र के विद्यार्थियों के नाम मतदाता सूची मे जोड़ने के लिये लगा दी गई है। चुनाव आयोग की मंशा है कि अधिकाधिक नव मतदाताओं के नाम मतदाता सूची मे जोड़े जाये।

उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारीगण विशेष मुहिम चलाकर नामांतरण बटवारा सीमांकन सीएम हेल्पलाइन और लोक सेवा ग्यारंटी के प्रकरण समय-सीमा में निराकृत किये जाये। 100 दिन से अधिक लम्बित प्रकरण पाये जाने पर कठोर अनुशानात्मक कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारीगण दाहोद-इंदौर रेल्वे लाइन, नर्मदा-शिप्रा लिंक और नर्मदा-गंभीर परियोजना के लिये आवश्यक जमीन आवंटित करें।

बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती निधि निवेदिता, सुश्री नेहा मीणा, श्री अजय देव शर्मा श्री कैलाश वानखेड़े सहित अनेक राजस्व अधिकारी मौजूद थे।

Previous articleशांति समिति की बैठक आयोजित
Next articleविभागीय योजनाओं में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए आशीष दीक्षित सम्मानित