शांति समिति की बैठक आयोजित

0

श्योपुर – ईपत्रकार.कॉम |जिले में आगामी समय में मनाये जाने वाले ईदुलज्जुहा, कृष्ण जन्माष्टमी त्यौहारों पर शांति एवं कानून व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन, पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह की अध्यक्षता में पुलिस कंट्रोल रूम पर गत दिवस आयोजित की गई। शांति समिति की बैठक में ईदुलज्जुहा पर्व एवं कृष्ण जन्माष्टमी को आपसी भाईचारे और सौहार्दपूर्ण बनाने के संबंध में आवश्यक विचार विमर्श कर महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए एवं विभागीय अधिकारियों को उनके दायित्वों निर्वहन करने के लिए दिशा निर्देश दिए गए।

कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने कहा कि जिले में सभी त्यौहार भाईचारे एवं हर्षो-उल्लास के साथ मनाएं। बैठक के दौरान उन्होंने शांति समिति के सदस्यों द्वारा सुझावों पर अमल करते हुए विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। जिसमें उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों से कहा कि त्यौहारों के दौरान विद्युत कटौती न की जावे। साथ ही उन्होंने नगर पालिका सीएमओ को निर्देश दिए कि सड़कों पर साफ-सफाई, गढ्ढे भरवाने का कार्य किया जाए एवं पानी के समुचित प्रबंध किये जावे। इसी प्रकार उन्होंने नालों की सफाई कराने के निर्देश भी दिए एवं कलेक्टर श्री सुमन द्वारा शांति समिति के सदस्यों से सभी त्यौहारों को शांतिपूर्ण एवं भाईचारे से मनाने की अपील की।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने कहा कि ईदुलज्जुहा पर्व को भाईचारे एवं संवेदनशीलता से मनाएं। किसी भी आमजन को व्यक्तिगत परेशानी आए तो वह पुलिस विभाग को सूचित कर सकता है। इसी प्रकार उन्होंने कहा कि त्यौहारों के समय सभी नागरिकों को संयम का परिचय देते हुए त्यौहारों को मनाना चाहिए। इसीक्रम में उन्होंने आने वाले त्यौहारों की सभी शंाति समिति के सदस्यों को बधाई दी।

इस बैठक में अपर कलेक्टर श्री राजेन्द्र राय, तहसीलदार श्री ओपी राजपूत, सीएमओ श्री ताराचंद धूलिया, विद्युत विभाग के डीई श्री कमलकांत, टीआई श्री सुनील खेमरिया, शांति समिति के सम्माननीय सदस्यगण एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Previous articleजनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने स्वर्गीय श्री वाजपेयी को पुष्पचक्र चढाकर श्रृद्धांजलि दी
Next articleविशेष मुहिम चलाकर राजस्व अधिकारीगण मतदाता सूची को त्रुटिरहित बनाये – कलेक्टर श्री वरवड़े