शहर की जनता अपने काम पर ज्यादा भरोसा करती हैं- कलेक्टर श्री सिंह

0

बुरहानपुर- (ईपत्रकार.कॉम) |बुरहानपुर की जनता मेहनती और काम करने वाली है। यह बात कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागृह में आयोजित शांति समिति की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि शहर की जनता अपने काम पर ज्यादा भरोसा करती हैं। उन्हें अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। किसी भी अफवाहों पर ध्यान ना देकर व्यापारी अपनी दुकानें बंद ना करें। इस संबंध में व्यापारियों की बैठक संबंधित अधिकारियों द्वारा आयोजित की जायें। उन्होनें बैठक में कहा कि अगले सप्ताह तक लालबाग क्षेत्र में जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित किये जायेंगे। इसके अलावा नगर निगम आयुक्त द्वारा शहर में अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे, ताकि किसी भी प्रकार की गतिविधियों पर नजर रखी जा सकें। जिसकी मॉनीटरिंग थाने में की जायेंगी।

बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने असामाजिक तत्वों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बैठक में कहा कि बुरहानपुर शहर की जनता, जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन के द्वारा गत दिनों सभी त्यौहार आपसी सोहार्द्र एवं शांतिपूर्ण वातावरण में मनाये हैं, आगे भी इसी प्रकार का वातावरण बना रहेगा। शहर में जुआ, सट्टा व अवैध शराब बिक्री आदि अन्य अवैधानिक गतिविधियों पर नियंत्रित करने के लिये पुलिस विभाग निष्पक्षता एवं दृढ़ता से कार्यवाही करें। जनप्रतिनिधियों एवं शांति समिति के सदस्य निरंतर उक्त क्षेत्र का भ्रमण करेंगे, ताकि वहां के लोगों के बीच संवाद स्थापित किया जा सकें, जिससे कि संचार अंतराल (कम्प्यूनिकेशन गेप) तो दूर होगा ही, साथ ही जनता में विश्वास भी आयेगा।

पुलिस अधीक्षक श्री आर.आर.एस.परिहार ने बैठक में कहा कि किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दे। अफवाहों को रोकने के लिये जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग द्वारा पूरी सतर्कता और सक्रियता से कार्य किया जा रहा हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सगर ने कहा कि वे प्रत्येक मंगलवार को जनता के बीच में बैठकर उनकी समस्याओं को सुनेंगे। लोगों से संवाद स्थापित करने के लिये लाउड स्पीकर की व्यवस्था पुलिस विभाग द्वारा की गई है। इसके अलावा रात्रि में निश्चित समय पर बाजार बंद करने की व्यवस्था की जा रही हैं, ताकि असामाजिक तत्वों का बिना कारण के बाजारों में जमावड़ा ना हो। बुरहानपुर में पॉवरलूम उद्योग पुनः शुरू हो गया हैं। सभी लोग अपने-अपने व्यवसाय से लग गये हैं।

Previous articleमद्य निषेध सप्‍ताह के अंतर्गत रैली का आयोजित
Next articleराजस्व मामलों में अनावश्यक विलंब न हो – कलेक्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here