सतवास पहुंचकर कलेक्टर ने की जनसुनवाई

0

देवास – (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर आशीष सिंह जनसुनवाई में पीपल कोटा गांव के ग्रामीणों द्वारा पानी की समस्या बताए जाने पर गांव जा पहुंचे। उन्होंने गांव में चौपाल लगाकर समस्याएं सुनी। विधायक आशीष शर्मा भी इस दौरान उपस्थित थे। उन्होंने कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को निर्देश दिए कि गांव में पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी योजना बनाएं। कलेक्टर ने ग्रामवासियों से वचन भी लिया कि एक तरफ गांव में पेयजल की व्यवस्था होगी उसी दौरान इस गांव के हर घर में शौचालय बना लिए जाएंगे। कलेक्टर के भ्रमण के दौरान जिला पंचायत सीईओ राजीव रंजन मीणा, एसडीएम कन्नौद आरएस रघुवंशी, तहसीलदार शिव कुमार यादव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसके सरल, उप संचालक पशु चिकित्सा डॉ जीडी वर्मा, कार्यपालन यंत्री एसएन राजू, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण दीपेश गुप्ता, लीड बैंक मैनेजर सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

 कलेक्टर आशीष सिंह की पहल पर महीने द्वितीय बुधवार को जनसुनवाई सतवास तहसील कार्यालय में आयोजित की जा रही है। इसी के तहत आज बुधवार को जनसुनवाई आयोजित की गई। जनसुनवाई में कलेक्टर आशीष सिंह ने सतवास, कन्नौद, खातेगांव क्षेत्र के ग्रामीणों से आवेदन लेकर उनके त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग को दिए।

नालियों को व्यवस्थित किया जाए

        जनसुनवाई में नगर सतवास के निवासियों ने कलेक्टर श्री सिंह को आवेदन देते हुए बताया कि नगर में नालियों की हालत खराब है। नालियों के अव्यवस्थित होने से सड़कों पर पानी आ रहा है। उसे सुधारा जाए। आवेदन पर कलेक्टर सीएमओ नगर परिषद सतवास को निर्देश दिए कि नालियों सहित नगर में जो समस्याएं हैं। उनका शीघ्र निराकरण किया जाए।

उज्जवला योजना का लाभ दिलाया जाए

    जनसुनवाई में मंजूबाई निवासी खिरोदा ने बताया कि वह गरीब रेखा के नीचे जीवन यापन कर रही है। उसे उज्जवला योजना का लाभ दिलाया जाए। आवेदन पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग को जांच कर निराकरण के निर्देश दिए।

आवास योजना का लाभ दिलवाया जाए

    जनसुनवाई में रमेश पिता रामप्रसाद निवासी सतवास ने बताया कि उसे आवास योजना लाभ नहीं मिला है। उसे योजना का लाभ दिलवाया जाए। आवेदन पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग को जांचकर निराकरण के निर्देश दिए।

गांव की समस्याओं का निराकरण किया जाए

    जनसुनवाई में ग्राम पिपलकोटा के ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया कि गांव अनेक समस्याएं हैं। जिनका निराकरण नहीं हुआ है। उन समस्याओं का निराकरण किया जाए। आवेदन पर कलेक्टर ने संबंधित जनपद पंचायत को निर्देश दिए कि गांव की जो भी समस्याएं हैं, उनका शीघ्र निराकरण किया जाए।

विद्युत बिल कम कराया जाए

    जनसुनवाई में आनंद-रमेश ने बताया कि उसके यहां बिजली का बिल अधिक आता है। उसका निराकरण करवाया जाए। आवेदन पर कलेक्टर विद्युत विभाग को जांचकर निराकरण के निर्देश दिए।

ये आवेदन भी दिए आवेदकों ने

    सतवास तहसील मुख्यालय पर आयोजित जनसुनवाई में मेहबूब खां निवासी हतलाय ने शौचालय निर्माण, जगदीश निवासी हतलाय के कुआ निर्माण, श्याम निवासी ननासा ने शौचालय निर्माण, अमरसिंह निवासी सतवास ने शासकीय रास्ते के संबंध में, कैलाश निवासी गोलागुठान ने रेकॉर्ड दुरूस्ती के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किए। कलेक्टर आशीष सिंह ने आवेदनों पर सुनवाई करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य कार्यकर्ता के विरूद्ध कार्यवाही करने के दिए निर्देश

    कलेक्टर के कन्नौद क्षेत्र के भ्रमण के दौरान महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ज्योति कांडेकर उपस्वास्थ्य केंद्र पीपलकोटा, स्वासथ्य कार्यकर्ता मालती पांडे उप स्वास्थ्य केंद्र निमासा, डॉ. मेघा पटेल पानीगांव अनुपस्थित पाई गई। कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ. सरल को निर्देश दिए कि इन सभी के विरूद्ध कार्यवाही हेतु प्रकरण प्रस्तुत करें।

Previous articleजनसुनवाई में हुआ समस्याओं का निराकरण
Next articleऐसा देश जहाँ गटर में से निकलता है सोना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here