समय सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

0

सागर – (ईपत्रकार.कॉम) |अपर कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा के लंबित पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री चन्द्रशेखर शुक्ला, सिटी मजिस्ट्रेट श्री राजेन्द्र सिंह एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जिला अधिकारी समय सीमा के लंबित पत्रों तथा सीएम हेल्पलाईन का निराकरण तत्परता के साथ किया जाना सुनिश्चित करें। साथ ही आवेदक से प्राप्त होने वाले आवेदन के निराकरण का जबाव आवेदक की पूर्ण संतुष्टि के साथ फीड किया जाए। प्राकृतिक प्रकोप के शिकायतों में अधिकारी समन्वय कर आवेदक के खाते में भुगतान करना सुनिश्चित करें। कृषि विभाग की शिकायतों की समीक्षा करते हुए उन्होंने बताया कि एल-4 पर 798 शिकायतें लंबित है। कृषि विभाग अधिकारी ने बताया कि उक्त शिकायतें फसल बीमा एवं भावांतर योजना से संबंधित है। अपर कलेक्टर सुश्री हुड्डा ने फैल ट्रांजेक्षन को दूरस्त करवाकर भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने लोक शिक्षण, सामाजिक न्याय, उर्जा, खाद्य आपूर्ति एवं सहकारिता विभाग की शिकायतों को त्वरित रूप से निराकृत करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को बैठक में दिए।

बैठक में उन्होंने मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के क्रियान्वयन के लिए पंचायतस्तर पर लगाये गए नोडल अधिकारियों एवं मैदानी अमले को नियत स्थान पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए। उक्त अधिकारी पंचायतस्तर पर किसानों को आवेदन पत्र एवं पावती देना सुनिश्चित करें, इसके अलावा उड़द खरीदी केन्द्रों का अधिकारी आपसी समन्वय से निरीक्षण करना सुनिश्चित करेंगे।

Previous articleपांच दिवसीय ऐतिहासिक बाणगंगा मेले का शुभारंभ
Next articleशासन के जनकल्याणकारी योजनाओं का करेंगें प्रभावी क्रियान्वयन – कलेक्टर श्री सिंह