सर्वसम्मति से ICC के पहले स्वतंत्र चेयरमैन बने शशांक मनोहर

0

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर सर्वसम्मति से आईसीसी के पहले स्वतंत्र चेयरमैन बन गए हैं. गौरतलब है कि मनोहर ने मंगलवार को ही बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था.

आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद मनोहर ने कहा कि वो आईसीसी के स्वतंत्र चेयरमैन बनने को लेकर उत्साहित हैं.इससे पहले मनोहर ने बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद एक चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा था कि उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया.

इन दिनों महाबलेश्वर में छुट्टियां मना रहे मनोहर ने अंग्रेजी अखबार मिड डे से कहा, ‘मैं मौजूदा हालात में काम नहीं कर सकता था. मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता, लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि मुझे इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया.’

पेशे से वकील, मनोहर ने पिछले साल अक्टूबर में तात्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की मौत के बाद इस पद पर अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की थी. उन्होंने कहा, ‘मैं इससे ज्यादा और कुछ नहीं कहना चाहता कि मैं बीसीसीआई को अपनी शर्तों पर चलाना चाहता था. मैं अपनी छवि को बर्बाद नहीं करना चाहता था. मैं बोर्ड को दूसरों के प्रभाव में आकर नहीं चलाना चाहता था.’

मनोहर ने ऐसे समय पर अपने पद से इस्तीफा दिया जब बोर्ड, लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को अमल में लाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट से कई बार फटकार खा चुका है.

Previous articleरोज खाएं 1 कप तरबूज, रहें 6 खतरनाक बीमारियों से दूर!
Next articleकनाडा में सड़क हादसे में निरंकारी बाबा हरदेव सिंह की मौत, देश-विदेश में शोक में डूबे अनुयायी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here