सिर्फ भौतिक नहीं, देश का आध्यात्मिक विकास भी कर रही है मोदी सरकारः अमित शाह

0

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि मोदी सरकार न सिर्फ देश का भौतिक विकास कर रही है, बल्कि दुनियाभर में भारत का आध्यात्मिक संदेश भी पहुंचा रही है. केंद्र की उपलब्धियों में धर्म और अध्यात्म को जोड़ते हुए शाह ने कहा कि उनकी सरकार को साधु-संतों का आशीर्वाद भी मिल रहा है.

पीएम मोदी ने की गंगा आरती से शुरुआत
शांति सेवाधाम में कांतजू मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर अमित शाह ने कहा कि देश में वर्षों से चली आ रही राजनीति की वजह से धर्म से दूरी बन गई थी. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने अपने पद के लिए नामित होते ही काशी जाकर गंगा आरती की. केंद्र सरकार देश के भौतिक विकास के लिए तो जी-जान से लगी है और भारत के आध्यात्मिक संदेश को भी दुनियाभर में फैला रही है.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से मिली नई पहचान
शाह ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री गंगा को स्वच्छ और अविरल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र में पहली बार योग का महत्व समझाकर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की शुरुआत करवाई. 170 देशों ने इस प्रस्ताव को अपना समर्थन दिया. उन्होंने कहा कि यह सरकार देश की संस्कृति और सनातन धर्म के चिन्हों को संरक्षित करने की पहल कर रही है.

सनातन धर्म पर है दुनिया की उम्मीदभरी निगाहें
शाह ने कहा कि दुनिया भर में फैले अलग-अलग तरह से जीवन जीने के रास्ते जब रुक जाते हैं तब दुनिया की निगाहें भारत की सनातन धर्म और संस्कृति पर आकर टिक जाती है. उन्होंने गीता सार की चर्चा करते हुए कहा कि बृज भूमि पैदा हुए श्रीकृष्ण ने दुनिया को गीता का ज्ञान दिया.

Previous articleमेरा संकल्प है प्रदेश के युवा रोजगार माँगने वाले नहीं देने वाले बनें
Next articleहनुवंतिया टूरिस्ट कॉम्पलेक्स- एक आह्लादकारी अनुभव-शिवराज सिंह चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here