स्पेनिश फुटबॉल टीम के लिए खेलने के बारे में सोचा नहीं: मेसी

0

अर्जेंटीना की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कप्तान लियोनेल मेसी ने कहा कि उन्होंने एक मिनट के लिए भी स्पेन की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के लिए खेलने के बारे में नहीं सोचा. मेसी का कहना है कि अपने पड़ोसी देश की टीम के लिए खेलना एक अनूठा अनुभव होगा.

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, अर्जेंटीना के चैनल ‘चैनल 13’ को दिए एक इंटरव्यू के दौरान मेसी ने कहा, ‘मैं अपने दोस्त से बात कर रहा था और उसने मुझसे कहा कि देखो अगर तुम स्पेन में रह रहे हो, तो तुम पहले से ही वर्ल्ड चैंपियन हो.’

मेसी ने कहा कि जब वह 15 या 16 साल के थे, तब उन्हें स्पेन की अंडर-17 फुटबॉल टीम ने टीम में जगह देना का प्रस्ताव दिया था. एक किशोर खिलाड़ी के रूप में मेसी अपने गृहनगर रोसारियो से निकलकर बार्सिलोना क्लब में शामिल हुए.

इस क्लब में उन्होंने कई जीत हासिल की. इस कारण से मेसी ने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि अगर वह भविष्य में यूरोप में खेलना जारी रखेंगे, तो वह किसी अन्य टीम के साथ नहीं बल्कि उसी टीम के साथ रहेंगे, जिसके साथ उन्होंने अपना पूरा करियर बिताया है.

इसके अलावा लियोनेल मेसी ने कहा है कि उन्हें अपनी टीम अर्जेंटीना पर भरोसा है और वह शांत तरीके स्वभाव से टूर्नामेंट में भाग लेगी. उन्होंने कहा कि वह खिताबी जीत की गारंटी नहीं ले सकते, क्योंकि उनका मानना है कि केवल वे ही यहां सर्वश्रेष्ठ नहीं है बल्कि और भी टीमें टक्कर में हैं.

मेसी ने कहा, “वर्ल्ड कप में जीत के साथ आगाज करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि शांत रहने से आपको अन्य टीमों के साथ मुकाबला करने में आसानी होगी. यह ग्रुप आसान नहीं है.’

उन्होंने कहा कि अर्जेंटीना 21 जून को क्रोएशिया और 26 जून को नाइजीरिया के साथ होने वाले मैचों में भी शांत स्वभाव के साथ उतरेगा.

Previous articleAlcatel 3V बड़ी स्क्रीन और लेटेस्ट एंड्रॉयड के साथ भारत में लॉन्च
Next articleआतंक के खिलाफ इंडोनेशिया-भारत एकसाथ, हमारी चुनौतियां एक जैसी: PM मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here