वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में नहीं रखनी चाहिए ये 5 चीजें

0

हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। इससे हम अपने जीवन को बेहतर बना सकते है। घर में सुख-समृद्धि के लिए वास्तु के अनुसार चीजों का ठीक होना बेहद आवश्यक माना जाता है। घर में रखी कुछ चीजें अशुभता का प्रतीक होती हैं। इन चीजों के घर में रहने से मनुष्य की समस्याएं बढ़ने लगती हैं।

  • घर में लगी घडी आपको जिंदगी में आगे ले जाती हैं। लेकिन घर में बंद घड़ियां बिल्कुल न रखें। इससे आपकी किस्मत एक स्थान पर रुक जाएगी। आपका बुरा वक़्त ख़त्म होने का नाम ही नहीं लेगा।
  • घर में बुरा या बंद ताले न रखें। ताला आपकी किस्मत को खोल भी सकता है तथा हमेशा के लिए बंद भी कर सकता है। इससे करियर में रुकावट आ जाएगी। शादी हो पाना कठिन होता जाएगा।
  • जिंदगी में मेहनत को कम करना चाहते हों तो जूते-चप्पल ठीक रखें। घर में पुराने, फटे या खराब जूते चप्पल रखना से संघर्ष बढ़ेगा। प्रत्येक कार्य के लिए कदम कदम पर संघर्ष करना पड़ेगा।
  • घर में देवी देवताओं की पुरानी प्रतिमा तथा चित्र एक निश्चित वक़्त तक शुभ तरंगे देते हैं। इसके पश्चात् उनसे नकारात्मक तरंगे निकलने लगती हैं। पुरानी प्रतिमाओं और चित्रों को वक़्त-वक़्त पर बदलते रहना चाहिए।
Previous articleभारतीय रिज़र्व बैंक में इन पदों पर निकली है भर्तियां, जल्द करें आवेदन
Next articleगर्मियों में पैरों से बदबू आती है तो दूर करने के लिए जरुर करे ये उपाय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here