2022 तक गांव के विकास के लिए जनप्रतिनिधियों ने लिया संकल्प

0

शासन के निर्देशानुसार भारत छोडो आंदोलन की 75 वी वर्ष गांठ पर न्यू इण्डिया मंथनः संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम का आयोजन  28 अगस्त को झाबुआ जनपद में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पंचायतराज संस्थाओ के निर्वाचित जन प्रतिनिधियो का सम्मेलन आयोजित कर न्यू इण्डिया मंथन का संकल्प करवाया गया।

कार्यक्रम में, विधायक झाबुआ श्री शांतिलाल बिलवाल, कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमना भिडे, जनपद सीईओ झाबुआ श्री पी.सी.वर्मा एवं पंचायत राज संस्थाओ के निर्वाचित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। विधायक श्री शांतिलाल बिलवाल ने गांव के विकास के लिए सभी को संकल्प करवाया एवं गांव का विकास करने के लिए सरपंचों से कहा कि सन् 2022 तक सरपंच प्रत्येक गांव के प्रत्येक घर एवं प्रत्येक किसान के यहां बिजली पहुँचाये, हर परिवार के पास शुद्ध पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करे। गांव को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए प्रत्येक घर में शौचालय निर्माण करवाये। गांव को कीचड मुक्त करने हेतु सड़क निर्माण करवाये, गांव में शत-प्रतिशत साक्षरता के लिए पहल करे। बच्चो का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करे।

हर जरूरत मंद को आवास, खाद्यान्न एवं सामाजिक पेंशन का लाभ दिलवाये, गांव के सभी व्यक्तियों के बैंक खाते खुलवाये हर खेत तक पानी पहुँचाने को प्राथमिकता दे। हर गांव में स्वयं सहायता समूह बनवाकर उन्हें आत्म निर्भर बनवाये, हर गांव को वृक्षों से आच्छादित करे, गांव को गरीबी मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त, सम्प्रदाय मुक्त, जातिवाद मुक्त उन्नत गांव बनाये। न्यू इण्डिया मंथन कार्यक्रम का आयोजन थांदला में 30 अगस्त को किया जाएगा। कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों से बालिकाओं का विवाह 18 साल से कम उम्र में नहीं करने एवं उनकी पढा़ई पूरी करवाने तथा दहेज दापा प्रथा को गांव से समाप्त करने का संकल्प भी करवाया।

Previous articleबलात्‍कार के मामले में बाबा राम रहीम को 10 साल की जेल
Next articleप्राथमिकता के आधार पर काम करें-मुख्यमंत्री श्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here