आगामी एक नवम्बर को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में मध्यप्रदेश दिवस मनाया जायेगा -कलेक्टर श्री जैन

0

छिन्दवाड़ा – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर श्री जे.के.जैन की अध्यक्षता में आज कलेक्टर कार्यालय की सभाकक्ष में आज 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता और संकल्प दिवस तथा एक नवंबर को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में मध्यप्रदेश दिवस मनाये जाने के संबंध में बैठक संपन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, अतिरिक्त कलेक्टर श्री आलोक श्रीवास्तव, एस.डी.एम. श्री राजेश शाही, नगर निगम आयुक्त श्री इच्छित गढ़पाले और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री जैन ने निर्देश दिये कि गत वर्ष की भाति इस वर्ष भी राष्ट्रीय एकता दिवस पर 31 अक्टूबर को प्रात: 8 बजे से स्थानीय पोला ग्राउंड में आयोजित रन फॉर यूनिटी में सभी अधिकारी उपस्थित रहे और अपने अधीनस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को भी साथ में लायें। कार्यक्रम में मार्चपास्ट का कार्यक्रम भी होगा जिसकी व्यवस्था नगर निगम आयुक्त और कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण देखेंगे। इस रैली का पुलिस परेड ग्राउंड पर समापन होगा जिसमें युवा नेतृत्व के द्वारा राष्ट्रीय एकता पर भाषण दिये जायेंगे। रैली पूरी तरह से देशभक्ति और राष्ट्रीयता पर केन्द्रित हो और बच्चे रैली में अनुशासित रूप से जाये। इसकी व्यवस्था जिला शिक्षा अधिकारी और जिला शिक्षा केन्द्र के जिला परियोजना समन्वयक देखेंगे। इसी दिन कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में प्रात: 11 बजे राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई जायेगी। उन्होंने निर्देश दिये कि जिला प्रशासन का जब भी कोई कार्यक्रम हो तो उसमें सभी जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री जैन ने बताया कि आगामी एक नवम्बर को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में मध्यप्रदेश दिवस मनाया जायेगा तथा तीन दिनों तक कार्यक्रम आयोजित होंगे। इस कार्यक्रम में सभी की सहभागिता हो और जनसमुदाय को भी शामिल करें। जो अधिकारी अच्छा कार्य करते है, उन्हें इस कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जाये। मनोरंजक खेल जैसे रस्साकशी आदि भी कराये। उन्होंने कहा कि अधिकारी जनता की समस्याओं का त्वरित व संवेदनशीलता के साथ निदान करें। कलेक्टर ने अधिकारियों को कर्तव्यबोध कराते हुये कहा कि कल्याणकारी योजनाओं में आम जनता को लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित करें।

Previous article27 अक्टूबर 2017 शुक्रवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next article2 नवंबर को Oppo भारत में अपना नया स्मार्टफोन F5 करेगा लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here