कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक

0

बालाघाट- (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री डी व्हीसिंह ने आज 15 सितम्बर को जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदारों की बैठक लेकर राजस्व प्रकरणों की समीक्षा और उन्हें महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये। बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मीना मसराम भी मौजूद थी।

बैठक में आरसीएमएस वेवपोर्टल में दर्ज राजस्व प्रकरणों की प्रगति के आधार पर नामांतरण, बंटावारा, सीमांकन के प्रकरणों की समीक्षा की गई। इस दौरान कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों से कहा कि वे अविवादित नामांतरण, बंटावारा एवं सीमांकन के प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण करें। कोई भी राजस्व प्रकरण अनावश्यक अधिक समय तक लंबित नहीं रहना चाहिए। मुख्यमंत्री हेल्प लाईन, जनसुनवाई एवं समाधान आनलाईन में आने वाले प्रकरणों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये गये। इसी प्रकार लोक सेवा गारंटी के अंतर्गत आने वाले प्रकरणों का समय सीमा के भीतर निदान करने के निर्देश दिये गये। अविवादित सीमांकन एवं बंटवारा के प्रकरणों में मशीनों का अधिक से अधिक उपयोग करने के निर्देश दिये गये। तहसील कर्यालय में अमले की कमी को दूर करने के लिए शासन को प्रस्ताव तैयार करने के भेजने के निर्देश दिये गये।

बैठक में राजस्व अधिकारियों से कहा गया कि वे किसानों को खसरा एवं बी-1 के वितरण के कार्य पर निगरानी रखें और जिले के प्रत्येक किसान को यह समय सीमा के भीतर मिल जाना चाहिए।

Previous articleएंड्राइड फोन एप से फसल कटाई के प्रयोग होंगे
Next articleआज का पंचांग: 17 सितम्बर, 2017 रविवार आश्विन कृष्ण तिथि द्वादशी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here