कृषि मंत्री श्री बिसेन ने की आदिवासी क्षेत्रों में संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा

0

बालाघाट- (ईपत्रकार.कॉम) |मध्यप्रदेश शासन के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन ने आज 05 अक्टूबर 2017 को बैहर में अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक लेकर आदिवासी बाहुल्य विकासखंड बैहर, बिरसा एवं परसवाड़ा में शासकीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में विधायक श्री संजय उईके, पूर्व विधायक श्री भगतसिंह नेताम, श्री रामकिशोर कावरे, जनपद पंचायत अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य श्री उमेश देशमुख, श्रीमती नेहा सिंह, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, अपर कलेक्टर श्री शिवगोविंद मरकाम, बैहर के एसडीएम श्री बिल्वे एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कृषि मंत्री श्री बिसेन ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि वे इस पिछड़े क्षेत्र में विकास योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करें। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिए। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में बनाये जा रहे आवासों का संबंधित उपयंत्रियों को सतत निरीक्षण करना होगा। इस योजना के आवास ठेकेदार द्वारा बनाये जाने की शिकायत मिलने पर उन्होंने थाने में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश भी दिये। बैठक में बताया गया कि हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ देने में बैंक की बड़ी समस्या आ रही है। दक्षिण बैहर के ग्राम कोरका एवं बोंदारी में तीन साल पहले विद्युत लाईन खड़ी करने के बाद अब तक सप्लाई चालू नहीं होने पर नारागजी व्यक्त की गई। जिला पंचायत सदस्य श्रीमती नेहा सिंह ने क्षेत्र के पशुपालकों को पशु बीमा का क्लेम नहीं मिलने की शिकायत की। बैठक में बताया गया कि कुछ क्षेत्रों में विकास कार्यों कराने पर वन विभाग से समस्या आ रही है।

कृषि मंत्री श्री बिसेन ने बैठक में कहा कि शालाओं में गणवेश की राशि का वितरण करने के साथ ही पात्र बच्चों को सायकिल का वितरण समय पर किया जाये। पाठ्य पुस्तकों का समय पर वितरण होने की बात बताई गई। सोन गुड्डा क्षेत्र में बिजली सप्लाई बंद होने का मामला उठाया गया।

Previous articleमद्य निषेध सप्‍ताह के अंतर्गत रैली का आयोजित
Next articleराजस्व मामलों में अनावश्यक विलंब न हो – कलेक्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here