जब-तक छूआ-छूत और भेदभाव रहेगा तब-तक गांव तरक्की नहीं करेगा-विधायक श्री दांगी

0

राजगढ़ – (ईपत्रकार.कॉम) |महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर, 2017 के अवसर पर जीरापुर विकास खण्ड के शासकीय बालक उ.मा.विद्यालय परिसर पीपल्याकुल्मी में अस्पृश्यता निवारणार्थ प्रचार-प्रसार एवं सदभावना शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रदेश सरकार द्वारा अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण के लिए क्रियान्वियत विभिन्न योजनाओं की जानकारी के साथ-साथ उपस्थित ग्रामीणजनों को गांधी के आदर्शो पर चलने, छुआ-छूत मिटाने एवं प्रदेश के विकास में सहभागी बनने का संदेश विभिन्न वक्ताओं द्वारा दिया गया। आयोजित शिविर में क्षेत्रीय विधायक श्री हजारी लाल दांगी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री ज्ञान सिंह गुर्जर, सरपंच श्री लक्ष्मी नारायण, स्थानीय जनप्रतिनिधि, जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण श्री आर.एन.मिश्रा,उप संचालक कृषि श्री मालवीय सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन मौजूद रहे।

शिविर में संबोधित करते हुए विधायक श्री दांगी ने कहा कि ग्राम में जब-तक छूआ-छूत और भेदभाव रहेगा तब-तक गांव तरक्की नहीं करेगा। उन्होंने उपस्थितजनों से छुआ-छूत और भेदभाव नहीं करने, आपस में भाईचारे के साथ रहने, शासन की योजनाओं की जानकारी रखने और उसे अच्छी तरह से समझने तथा अपने हित की योजना का लाभ लेने की अपील भी की।

शिविर में आयोजित कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथिगणों द्वारा महात्मा गांधी एवं डॉ. भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलित किया। जिला संयोजक श्री मिश्रा द्वारा विभागीय योजनाओं की जानकारी दी गई। शिविर में कलापथक दल द्वारा स्थानीय बोली में लोक गीतों के माध्यम से शासन की योजनाओं की जानकारी एवं भेदभाव मिटाने प्रस्तुतियां दी गई। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को नगद राशि से पुरस्कृत किया गया तथा शिविर समापन उपरान्त सभीजन आयोजित सामूहिक भोज में शामिल हुए। आयोजित कार्यक्रम का संचालन श्री राधेश्याम पूर्विया ने किया।

Previous articleवरिष्ठ नागरिक हमारे समाज के लिए मार्गदर्शक पद प्रदर्शक होते है – कलेक्‍टर
Next articleस्वरोजगार मेले के लिये सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करें-कलेक्टर डॉ. खाडे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here