नगर पालिक निगम के अन्तर्गत निर्माण कार्यों में तेजी लायें – कलेक्टर श्रीमती दास

0

मुरैना  – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर श्रीमती प्रियंक दास ने नगर निगम के अधिकारियों एवं निर्माण ऐजेन्सियों के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया कि निगम के अन्तर्गत संचालित निर्माण कार्यों तेजी लाये, इसके साथ ही निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान दिया जाये। यह निर्देश उन्होनें कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बुधवार को निगम अधिकारी को दिये। इस अवसर पर आयुक्त नगर निगम श्री डीएस परिहार, कार्यपालन यंत्री श्री केके शर्मा, हेदराबाद की सीवर निर्माण के एजेन्सी के प्रतिनिधी सहित निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्रीमती प्रियंक दास ने कहा कि सीवरेज निर्माण कार्य तीवृ गति से चल रहा है। जिसमें प्रथम चरण में 128.07 करोड़, सीवर लाइन 153 किलोमीटर, सीवरेज शोधन सयंत्र क्षमता 23 एमएलडी, सीवरेज कनेक्शन 26 हजार 585 एवं लाभान्वित वार्डों की संख्या 24 है। इसकी समयावाधि 2 वर्ष 6 माह थी। 30 मार्च 2019 तक कार्य पूर्ण करना था। जिसमें अभी तक 95 किलोमीटर सीवरलाईन बिछाई गई है। एसटीपी का कार्य प्रारंभ है। भौतिक प्रगति 65 प्रतिशत हुई है। यह कार्य अभी सन्तोषजनक नहीं है। कलेक्टर ने कहा कि एमएस रोड़ के कार्य में तेजी लायें। यह कार्य 15 जुलाई तक पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करे। इसके लिए भले ही 2 स्थानों से जेसीबी मशीन लगाकर कार्य प्रारंभ कराया जाये, इसके लिये रातदिन भी काम कराया जावे। उन्होने कहा कि अभी तक वार्ड 37, 36, 35, 41, 42, 12, 13, 19, 15 में सीवरेज का कार्य किया गया है।

सीवर कार्य में सिंगल बस्ती वार्ड 19 के पास आ रही रूकावट को ध्यान में रखते हुए एसडीएम मुरैना को मौके पर निर्देश दिये कि राजस्व टीम पहुंचकर 2 दिवस के अन्दर सीमांकन कराया जावे और सीवर कार्य को शीघ्र पूरा कराया जावे। उन्होने कहा कि सीवरेज निर्माण का अन्तिम कार्य जुलाई तक पूर्ण होना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान अमृत योजना के तहत अर्वन के सम्बन्ध में भी विस्तार से चर्चा की। बैठक में चम्बल कॉलोनी एवं मयूरवन कॉलोनी के अन्तर्गत 2 पार्को का निर्माण 2 करोड़ रूपये की लागत से होना बताया गया। जिनका कार्य 95 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। शेष कार्य के लिये कलेक्टर ने खेलकूद की गतिविधियॉं संचालित भी करने की सलाहा दी है।

कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास ने बैठक के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना, चम्बल पेयजल योजना, व्हीव्हीआईपी रोड़, मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना एवं यातायात आदि पर विस्तार से निर्देश अधिकारियों को दिये।

Previous articleआँतरी क्षेत्र के लगभग दो दर्जन गाँवों में सिंचाई के लिये नहर बनाई जायेगी – श्री यादव
Next articleजनसुनवाई में आये 28 आवेदन