प्रो कबड्डी लीग: तेलुगु टाइटंस ने तमिल थलाइवास को हराकर जीत से की शुरुआत

0

तेलुगु टाइटंस ने शुक्रवार को नई टीम तमिल थलाइवास को 32-27 से हराकर प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सत्र में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। दूसरे मैच में पुनेरी पलटन ने यू मुंबा को 33-21 से पराजित किया।

तेलुगु टाइटंस ने तमिल थलाइवास को पांच अंकों के अंतर से हराकर पूरे अंक हासिल किए। एक समय लग रहा था कि तेलुगु टाइटंस की टीम आसानी से यह मुकाबला जीत लेगी जब उसके पास 31-20 की बढ़त थी। लेकिन नई टीम ने आखिर तक संघर्ष नहीं छोड़ा। टाइटंस के कप्तान राहुल चौधरी ने सर्वाधिक दस अंक बटोरे। नीलेश सालुंके ने सात, विशाल भारद्वाज ने पांच और फरहाद मिलाघरदन ने चार अंक जुटाए। थलाइवास की तरफ से के. प्रपंजन ने सात, कप्तान अजय ठाकुर ने छह, अजरुन ने चार और विनीत ने तीन अंक बटोरे।

दूसरे मैच में पहला अंक मुंबा ने हासिल किया, लेकिन फिर पलटन ने पलटवार करते हुए उसे पूरे मैच में पीछे रखा। पलटन ने जल्द ही पहले हाफ में 5-1 से बढ़त ले ली थी। मुंबा की टीम ने इस अंतर को पाटने की कोशिश की, लेकिन असफल रही। हाफ टाइम तक पलटन ने 17-10 की बढ़त ले ली थी। मुंबा की टीम ने दूसरे हाफ में वापसी करने की काफी कोशिशें की, लेकिन वह सफल नहीं रहीं। दूसरे हाफ में पलटन पूरी तरह से मुंबा पर हावी रही और अपने खाते में लगातार अंक जोड़ते हुए मैच जीत ले गई।

उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने राष्ट्र गान गाया। इस अवसर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी मौजूद थे जो थलाइवास टीम के सह मालिक हैं। अक्षय ने राष्ट्र गान के बाद तीन बार भारत माता की जय का नारा लगाया। स्टेडियम में मौजूद करीब पांच हजार दर्शकों ने जोरदार उत्साह के साथ उनका साथ दिया। सचिन ने कबड्डी की बढ़ती लोकप्रियता पर कहा कि मुङो बहुत खुशी है कि यह भारतीय खेल दिन प्रतिदिन लोकप्रियता की ऊंचाइयां छूता जा रहा है।

Previous articleचीन से लगी सीमाओं पर जल्द होगा सड़क निर्माण पूरा – मोदी सरकार
Next articleIBC रिकंस्ट्रक्शन कंपनियों के लिए अच्छा अवसर: जेटली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here