मतदान केन्द्रो पर मूलभूत सुविधाए सुनिश्चित करें-कलेक्टर

0

श्योपुर  – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सौरभ कुमार सुमन ने कहा है कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के सभी मतदान केन्द्रो पर मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित की जाये। साथ ही स्वीप गतिविधियों को निरंतर जारी रखे। वे आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में आगामी विधानसभा के लिए सौपी गई जिम्मेदारी से संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे थे।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री ऋषि गर्ग, अपर कलेक्टर श्री राजेन्द्र राय, एसडीएम डॉ. युनूस कुरैशी, इलेक्शन सुरपवाईजर श्री दिलीप बंसल, प्रशासन एवं पुलिस अधिकारी तथा निवार्चन से संबंधित सौपी गई जिम्मेदारी से संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने कहा कि सभी मतदान केन्द्र के लिए निर्धारित किये गये रूट चार्ट के अनुसार मतदान केन्द्रो का सत्यापन किया जावे। सभी प्रकार की सुविधाएं विकसित की जावें जिससे मतदाता आगामी विधानसभा चुनाव में आसानी से वोट डाल सके। उन्होने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वीप गतिविधियां जिले में संचालित की जा रही है। जिसमें रथ के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने की दिशा में अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंर्तगत मतदाता दोनो विधानभसा श्योपुर एवं विजयपुर के क्षेत्र के जागरूक होना चाहिए। इस कार्य पर प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी सतत् निगरानी रखे।

कलेक्टर ने रिटर्निंग आफीसर एवं सहायक रिटर्निग आफीसारों को निर्देश दिये कि आगामी विधानसभा को ध्यान में रखते हुए मतदान केन्द्रो का पेयजल, छाया, सडक, रैम्प, बिजली, दो दरवाजो का मतदान केन्द्र आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि पुलिस अधिकारी जिले के सभी मतदान केन्द्रो पर राजस्व अधिकारियों के साथ भ्रमण करे। साथ ही वनरेबल की दिशा में मतदान केन्द्रो का चिन्हाकंन किया जावे। कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को सौपे गये कार्यो की अधिकारीवार समीक्षा की। साथ ही मतदान केन्द्रो का सुविधा एवं स्वीप की दिशा में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
(1 days ago)

Previous articleबैंकर्स की जिला स्तरीय सलाहकार एवं समीक्षा समिति की बैठक संपन्न
Next articleमुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा तेन्दूपत्ता संग्राहक को चरण पादुका पहनाई