महाविद्यालयीन छात्र संघ गठन के संबंध में बैठक संपन्न

0

छिन्दवाड़ा – ईपत्रकार.कॉम |अतिरिक्त कलेक्टर श्री आलोक श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में महाविद्यालयीन छात्र संघ गठन के संबंध में बैठक संपन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, एस.डी.एम. श्री राजेश शाही, सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य और संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

अतिरिक्त कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने बैठक में निर्देश दिये कि राज्य शासन द्वारा निर्धारित समय सारणी के अनुसार छात्र संघ गठन की कार्यवाही की जाना सुनिश्चित करें तथा पदाधिकारियों के परिणाम की घोषणा के तत्काल बाद शपथ ग्रहण कराये और निर्वाचित/मनोनीत कक्षा प्रतिनिधियों/पदाधिकारियों के परिणामों और पदाधिकारियों की व्यक्तिगत जानकारी निर्धारित प्रारूप में उच्च शिक्षा विभाग को प्रेषित करें। बैठक में बताया गया कि निर्धारित समय सारणी के अनुसार 28 अक्टूबर को प्रात: 10 से 11 बजे तक महाविद्यालय में कक्षावार कक्षा प्रतिनिधि के लिये प्रत्याशी नामांकन प्रस्तुत करेंगे, प्रात: 11 से दोपहर 12 बजे नामांकन पत्रों की जांच होगी, दोपहर 12 से 12:30 बजे तक नामांकन सूची का प्रथम प्रकाशन होगा और दोपहर 12:30 से दोपहर एक बजे तक प्रत्याशियों की सूची पर दावा/आपत्ति प्राप्त करने के बाद दोपहर एक से 2 बजे तक नामांकन सूची का द्वितीय प्रकाशन किया जायेगा और दोपहर 2 से 2:30 बजे तक कक्षा प्रतिनिधि प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे। दोपहर 2:30 से 3:30 बजे तक महाविद्यालय में कक्षावार कक्षा प्रतिनिधि प्रत्याशियों की अंतिम वैध सूची का प्रकाशन किया जायेगा और जिन कक्षाओं में कक्षा प्रतिनिधि के लिये नामांकन नही हुआ है, में गुणानुक्रम के आधार पर संरक्षक द्वारा मनोनयन द्वारा सूची जारी करने के बाद दोपहर 3:30 बजे से कार्यपूर्ण होने तक महाविद्यालय में कक्षावार कक्षा प्रतिनिधि प्रत्याशियों के मतपत्र तैयार करने/मतदान केन्द्रों का निर्माण करने का कार्य किया जायेगा।

बैठक में बताया गया कि 29 अक्टूबर को महाविद्यालयों के कक्षा प्रतिनिधि प्रत्याशियों के द्वारा छात्र संघ गठन के लिये प्रचार-प्रसार किया जायेगा जो शाम 5 बजे से प्रतिबंधित हो जायेगा। इसी प्रकार 30 अक्टूबर को प्रात: 8 से 10 बजे तक महाविद्यालय में कक्षावार कक्षा प्रतिनिधि प्रत्याशियों के लिये मतदान होगा और प्रात: 10 से 10:30 बजे तक मतगणना/परिणाम की घोषणा के साथ ही प्रात: 11 से दोपहर 12 बजे तक गुणानुक्रम के आधार मनोनीत कक्षा प्रतिनिधि और विभिन्न कक्षाओं के लिये निर्वाचित कक्षा प्रतिनिधियों की एकजाई अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जायेगा। इन मतदाताओं के द्वारा ही पदाधिकारियों को मतदान किया जायेगा। दोपहर 12 से एक बजे तक महाविद्यालय में पदाधिकारी प्रत्याशियों का नामांकन होगा, दोपहर एक से 1:30 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच कर नामांकन सूची का प्रथम प्रकाशन किया जायेगा तथा दोपहर 1:30 से 2 बजे तक पदाधिकारी प्रत्याशियों की सूची पर दावा/आपत्ति प्राप्त कर दोपहर 2:30 बजे नामांकन सूची का द्वितीय प्रकाशन होने के बाद दोपहर 2:30 से 3 बजे तक पदाधिकारी प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे और दोपहर 3 से 3:30 बजे तक पदाधिकारी प्रत्याशियों की अंतिम वैध सूची का प्रकाशन किया जायेगा। दोपहर 3:30 से शाम 4:30 बजे तक पदाधिकारियों के लिये मतदान होगा और शाम 4:30 बजे से मतगणना कर परिणाम की घोषणा की जायेगी।

Previous articleअनुसूचित जनजाति के निराकृत योग्य प्रकरणों में तेजी से कार्यवाही करने के दिए निर्देश
Next articleहम रहें या न रहें, इस देश को बदनाम नहीं होने देंगे-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here