मुझे तो काम चाहिये, बहाना नहीं। आप काम नहीं करो, बहाना सुनाओगे, तो मैं कार्यवाही करुंगा – कलेक्टर श्री गढ़पाले

0

कटनी – (ईपत्रकार.कॉम) |मुझे तो काम चाहिये, बहाना नहीं। आप काम नहीं करो, बहाना सुनाओगे, तो मैं कार्यवाही करुंगा। सख्त अंदाज में यह दो-टूक निर्देश कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने जनपद पंचायत बड़वारा में आयोजित ग्रामीण विकास विभाग की समीक्ष बैठक में दिये। उन्होने कहा कि मुझे काम चाहिये, कोताही नहीं। सभी अधिकारी भी यह सुनिश्चित करें कि कामचोरों को संरक्षण ना दें। जनश्री बीमा का कार्य यदि 25 सितंबर तक नहीं हुआ, तो यह लापरवाही जिले के सभी सीईओ जनपदों पर भारी पड़ेगी। 25 सितंबर के बाद से लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले सीईओ जनपदों को अवैतनिक किया जायेगा।

स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुये कलेक्टर ने जिले के सभी ब्लॉक समन्वयकों को प्रतिदिन मॉर्निंग फॉलोअप करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि, जिस ब्लॉक समन्वयक द्वारा फॉलोअप ना हो, सीईओ जिला पंचायत उसे अवैतनिक करें। जो जीआरएस एसबीएम में अच्छा परफॉर्म नहीं कर रहा, उसकी सेवा समाप्त करें। इसके साथ ही कलेक्टर श्री गढ़पाले ने सीईओ जिला पंचायत को सुपरविजन में डिले करने वालों पर क्या कार्यवाही की गई, इसकी जानकारी प्रस्तुत करने की बात कही। उन्होने कहा कि सीईओ जिला पंचायत आगामी दो दिनों में एक्शन लेकर बतायें।

इतना ही नहीं पेंशन ट्रान्जेक्शन फेल होने पर खाता सुधारने की भ्रामक जानकारी देना भी बड़वारा जनपद के पेंशन शाखा प्रभारी पर भारी पड़ा। कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने संबंधित शाखा प्रभारी की एक वेतनवृद्वि तत्काल प्रभाव से रोकने के आदेश दिये। दिव्यांगों को वितरित किये गये उपकरणों की स्पर्श पोर्टल में शेष एन्ट्री शीघ्र कराने की बात भी समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने कही। उन्होने कहा कि यदि यह कार्य 25 सितंबर तक नहीं हुआ, तो सीईओ जनपदों के अवैतनिक होने का मीटर चालू हो जायेगा।

ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक में विधायक निधी और सांसद निधी के पुराने कार्यों की समीक्षा भी कलेक्टर ने की। उन्होने कहा कि 2012-13, 2013-14 और 2014-15 के जो भी निर्माण कार्य शेष हैं, उसमें उपयंत्री को सहभागी बनाकर रिकवरी का प्रकरण जिला पंचायत भेजें। कछारी, भदौरा और बुजबुजा में टीएस जारी होने के बाद भी अब तक एएस जारी ना होने पर दोषी के विरुद्व कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये।

बैठक के प्रारंभ में लोकसेवक एप की मॉनीटरिंग रिपोर्ट की समीक्षा करते हुये सभी संबंधितों के टूर की मॉनीटरिंग एप के माध्यम से करने की बात कलेक्टर ने कही। उन्होने सीईओ जनपद को कहा कि टूर मॉनीटरिंग के बाद ही वेतन का आहरण करें। इसी तरह जनपद पंचायत के पेंशन प्रभारी और सीईओ अपना वेतन तभी आहरित करें, जब पेंशन जारी हो जाये।
जिला पंचायत के सभी परियोजना अधिकारियों को जनपदों में आने और उसकी रिपोर्टिंग लोकसेवक एप के माध्यम से करने की बात भी श्री गढ़पाले ने कही। इस दौरान उन्होने परफॉर्मेन्स ग्रान्ट, आधार सीडिंग, बीआरजीएफ सहित अन्य सभी ग्रामीण विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा भी कलेक्टर के द्वारा की गई।

इस दौरान बैठक में उप संचालक सामाजिक न्याय दीपक सिंह, ईई आरईएस सुरेश टेकाम और सीईओ जनपद कुलदीप श्रीवास्तव सहित संबंधित अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

Previous articleमुंगावली विधायक के निधन पर कलेक्‍टर सहित अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने दी श्रद्धांजलि
Next articleमध्यप्रदेश में खेती को लाभ का व्यवसाय बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है- मुख्यमंत्री श्री चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here