मेडिकल कॉलेज को अनुमति, रतलाम में छाया उल्लास

0

रतलाम – ईपत्रकार.कॉम |मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा रतलाम मेडिकल कॉलेज के लिए अनुमति पत्र जारी कर दिया गया है। अगस्त माह से रतलाम में कालेज शुरू हो जाएगा। 40 सालों से मेडिकल कालेज का सपना देख रहे रतलाम के लिए यह अनुपम सौगात है जो मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं विधायक चेतन्य काश्यप के प्रयासों से मात्र 4 सालों में ही मिली है। मेडिकल कालेज खुलने के बाद रतलाम चिकित्सा सेवाओं का नया हब बनेगा। इससे जिले ही नहीं
आसपास के कई क्षेत्रों के नागरिक लाभान्वित होंगे।

पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा एवं भाजपा जिला महामंत्री मनोहर पोरवाल ने बताया कि बुधवार दोपहर मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से रतलाम मेडिकल कॉलेज शुरू करने की अनुमति प्रशासन को मिल गई है। 24 जुलाई से होने वाली काउंसलिंग में रतलाम कालेज की 150 सीटों के लिए भी काउंसलिंग की जाएगी। रतलाम का मेडिकल कॉलेज मालवा क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात है। इससे आसपास के सभी जिलों के लोगों को उच्च स्तरीय चिकित्सा की सुविधाएं यहां मिलेगी। उन्हें उपचार के लिए दूसरे प्रांतों में नहीं जाना पड़ेगा।

श्री डागा एवं श्री पोरवाल ने बताया कि मेडिकल कॉलेज को इसी शिक्षा सत्र से आरम्भ कराने में विधायक एवं राज्य योजना आयोग श्री काश्यप की अहम् भूमिका रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री चौहान से चर्चा कर मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से अनुमति हेतु सर्वोच्च न्यायालय में शासन की और से याचिका प्रस्तुत कराई। इस याचिका पर एमसीआई ने कॉलेज का निरीक्षण कर सकारात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत की जिससे कॉलेज इसी सत्र से आरम्भ होने का रास्ता साफ हो गया। श्री काश्यप की पहल के कारण रतलाम के साथ-साथ प्रदेश में खण्डवा व विदिशा में भी मेडिकल कॉलेज को इसी सत्र से आरम्भ करने की स्वीकृति मिल गई है।

नेताद्वय ने कहा कि रतलाम में बीते 40 सालों से मेडिकल कॉलेज की मांग चली आ रही थी। मात्र 4 सालों में रतलाम वासियों का यह सपना पूरा हो गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री चौहान एवं विधायक श्री काश्यप को इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Previous articleरतलाम में मेडिकल कॉलेज का श्रेय मुख्यमंत्री श्री चौहान को समर्पित : काश्यप
Next articleशाओमी के Mi A2 और Mi A2 Lite स्मार्टफोन 24 जुलाई को होंगे लॉन्च