युवाओं को प्रतिष्ठित संस्थानों में नौकरी दिलाने के लिये सम्पन्न हुआ विशाल टूरिज्म जॉब फेयर

0

इन्दौर– ईपत्रकार.कॉम |इंदौर सहित उज्जैन, होशंगाबाद, भोपाल संभाग के विभिन्न जिलों के युवाओं को निजी क्षेत्र के विभिन्न प्रतिष्ठित होटल और अन्य संस्थानों में नौकरी दिलाने के लिये आज खंडवा रोड़ स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के परिसर में विशाल टूरिज्म जॉब फेयर आयोजित किया गया। इस रोजगार मेले के माध्यम से इंदौर सहित उज्जैन, होशंगाबाद, भोपाल संभाग के विभिन्न जिलों के 10 हजार से अधिक युवाओं ने अपना पंजीयन कराया। इस मेले में उपस्थित 20 से अधिक प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रतिनिधियों ने युवाओं की योग्यता का परीक्षण किया और उनकी योग्यता के अनुरूप हजारों युवाओं का नौकरी के लिये चयन किया।

मेले में कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े ने पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने युवाओं से चर्चा की। श्री वरवड़े ने व्यवस्थाओं को देखा। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री कैलाश वानखेड़े, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नेहा मीणा, मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड की अपर महाप्रबंधक श्रीमती भावना वालिम्बे, डायरेक्टर श्री मनोज सिंह, टूरिज्म एवं हॉस्पिटेलिटी स्किल काउंसिल नई दिल्ली की श्रीमती सोनाली सिन्हा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह मेला जिला प्रशासन इंदौर एवं मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड भोपाल, टूरिज्म एवं हॉस्पिटेलिटी स्किल काउंसिल नई दिल्ली द्वारा आयोजित किया गया। मेला आज सुबह 8 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चला। इस मेले के माध्यम से पर्यटन एवं आतिथ्य से जुड़े होटल प्रबंधन क्षेत्र के अंतर्गत मध्यप्रदेश एवं देश के अन्य स्थानों में विभिन्न पदों के लिए युवाओं का चयन किया गया। मुख्य रूप से मेले के माध्यम से मल्टीक्यूजीन कुक, किचन हेल्पर, वेटर, स्टीवर्ड, हाउसकीपिंग सुपरवाईजर, फ्रन्ट ऑफिस, अकाउंटेंट एवं एचआर, सुपरवाईजर, यूटिलिटि, टिकटिंग, यंत्री आदि पदों के लिए युवाओं का चयन किया हुआ। मेले में 12वीं से कम पढ़े-लिखे युवाओं के लिए भी बड़ी संख्या में नौकरी के अवसर थे। मेले में पंजीयन के लिये 30 काउन्टर बनाये गये थे।

कलेक्टर श्री वरवड़े ने बताया कि जिले में इस वर्ष 50 हजार युवाओं को नौकरी देने का लक्ष्य रखा गया हैं। इसमें से पिछले दिनों आयोजित रोजगार मेले में 8 हजार से अधिक युवाओं तथा कल्याणी विधवा महिलाएं, तलाकशुदा आदि महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराया गया। उन्होने बताया कि आज का मेला भी इसी सिलसिले में आयोजित किया गया। इस तरह के मेले आयोजित करने का सिलसिला आगे भी लगातार जारी रहेगा।

Previous articleएस ए एस एवं महिला प्रधान क्षेत्रीय बचत अभिकर्ताओं द्वारा गबन पर रोक लगाये जाने हेतु डाक विभाग को निर्देश
Next articleवीवीपैट और ईवीएम के प्रचार के लिये आई जागरूकता