राज्य सरकार ने किसानों के कर्ज के बोझ को उतारने का काम किया है – विधायक श्री कुशवाह

0

सतना – (ईपत्रकार.कॉम) |किसान कर्ज के बोझ से दुःखी थे और राज्य सरकार ने उनके दुःख के निवारण के बारे में सोचा और उनके बोझ को उतारने का काम भी किया है। यह बात सतना विधायक श्री सिद्धार्थ कुशवाह ने आज कोठी में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के अंर्तगत सम्पन्न हुए किसान सम्मेलन में कही। इस मौके पर कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री साकेत मालवीय समेत जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।

श्री कुशवाह ने कहा कि जिस देश एवं प्रदेश की सारी अर्थब्यवस्था खेती पर निर्भर है उन किसानों की भलाई के बारे में राज्य सरकार ने संवदनशीलता से सोचा वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कोने-कोने में किसानों की कर्ज माफी के कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं और इसका क्रम टूटेगा नहीं।

विधायक श्री कुशवाह ने कहा कि किसान कर्ज के बोझ से दबे हुए थे और उनके सामने कर्ज उतारने के साथ-साथ बच्चों की शादी तथा अन्य कार्य निपटाने की चिंताए थीं। किसानों को कर्ज से मुक्त करने और उनके हितों के लिए ना सिर्फ राज्य सरकार ने सोचा बल्कि उस पर अमल भी किया। उन्होंने कहा कि सभी पात्र किसानों को योजना का लाभ मिलेगा।

श्री कुशवाह ने कहा कि किसान सरकार पर विश्वास बनाएं रखें। उन्हें योजना का लाभ अवश्य मिलेगा। श्री कुशवाह ने किसानों को किसान सम्मान-पत्र, ताम्रपत्र एवं कर्ज मुक्ति प्रमाण-पत्र प्रदान किए। उन्होंने लाड़ली लक्श्मी योजना के स्वीकृति आदेश एवं ऋण पुस्तिकाओं का भी वितरण किया।

किसान सम्मेलन में 2451 किसानों को 5 करोड 62 लाख 19 हजार 885 रूपये का कर्ज माफ हुआ। कार्यक्रम को पूर्व विधायक श्रीमती ऊषा चौधरी, जनाब मकसूद अहमद एवं श्री सिद्धार्थ देव सिंह ने भी संबोधित किया। उप संचालक कृषि श्री आर.एस.शर्मा ने जय किसान फसल ऋण माफी योजना पर प्रकाश डाला। सम्मेलन में बड़ी संख्या में किसानों ने भाग लिया।

Previous articleमुख्यमंत्री श्री कमलनाथ 6 मार्च को सागर आयेंगे
Next articleअहमदाबाद में PM मोदी बोले- भक्त पहलवान तो भगवान हनुमान