विजन डाक्यूमेंट्स औसत स्थिति को देखते हुये बनाये – कलेक्टर श्री जैन

0

छिन्दवाड़ा- (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री जे.के.जैन की अध्यक्षता में आज विजन डाक्यूमेंट्स तैयार करने संबंधी जिला अधिकारियों की एक दिवसीय कार्यशाला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। कार्यशाला में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित सिंह सहित सभी जिला अधिकारी, महाविद्यालयों के प्राचार्य व नवोदय विद्यालय के प्राचार्य आदि ने उपस्थित होकर विजन डाक्यूमेंट्स तैयार करने की प्रक्रिया को समझा।

कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि विजन डाक्यूमेंट्स औसत स्थिति को देखते हुये बनाये। उन्होंने सभी विभागों के अलग-अलग लक्ष्यों व विजन डाक्यूमेंट्स के बारे में आवश्यक महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विजन डाक्यूमेंट्स के अंतर्गत 5 साल में बदलाव के लिये वास्तविकता पर आधारित दीर्घकालीन लक्ष्य और विकासात्मक धारणा को ध्यान में रखकर तैयार किया जायेगा जिसका सीधा असर हितग्राहियों व आम जन को लाभ पहुंचाने के साथ ही सुशासन पर चमत्कारिक रूप से होगा।

कार्यशाला में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय जबलपुर के वरिष्ठ सहायक प्राध्यापक श्री आशीष शर्मा ने विजन डाक्यूमेंट्स के बारे में विस्तार से बताया। कार्यशाला में विजन डाक्यूमेंट्स को लेकर अधिकारियों द्वारा सारगर्भित चर्चा करने के साथ ही सुझाव भी दिये गये। कार्यशाला में विजन डाक्यूमेंट्स की तैयारियों के संबंध में विगत तथा वर्तमान की सुविधाओं के फीडबैक के आधार पर विचार व रणनीतिक सोच, अनुसंधान तथा वास्तविक लक्ष्यों, उपस्थिति पर विशेष जोर दिया गया।

Previous articleकुपोषण से मुक्ति दिलाना हम सभी का परम कर्तव्‍य एवं दायित्‍व है- कलेक्टर
Next article4 सितम्बर 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here