सीईओ जिला पंचायत ने किया ग्राम पंचायतों का भ्रमण

0

कटनी  – ईपत्रकार.कॉम |सीईओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ए ने शनिवार को जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा की ग्राम पंचायत झिर्री, बिचुआ सहित ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर ग्रामीण विकास की योजनाओं के क्रियान्वयन और ग्राम पंचायत द्वारा कराये जा रहे कार्यों का जायजा लिया। परियोजना अधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह एवं सीईओ जनपद भी इस दौरान उपस्थित रहे।

सीईओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ने ग्राम देहरी में बनने वाले 7 नग पॉल्ट्री शेड का निरीक्षण किया। उन्होने 1 लाख 40 हजार रुपये के प्रत्येक की लागत से बनने वाले पॉल्ट्री शेड का निर्माण शीघ्र पूर्ण कराने तथा 50 पॉल्ट्री शेड का क्लस्टर बनाने निर्देशित किया। उन्होने कहा कि पॉल्ट्री फार्म तक आने-जाने के रास्ते का भी एस्टीमेट तैयार करें। आंगनबाड़ी झिर्री के निर्माण कार्य को 15 अगस्त तक पूर्ण कराने के निर्देश दिये। सीईओ जिला पंचायत ने हितग्राही शिवकुमारी के निर्मित हो चुके पॉल्ट्री शेड को देख और सभी पॉल्ट्री शेड 15 अगस्त तक पूरे कर लेने के निर्देश दिये। ग्राम पंचायत में 86 प्रधानमंत्री आवास योजना के नये लक्ष्य स्वीकृत हैं तथा 19 शौचालयों का निर्माण शेष होने पर सभी आवास व शौचालय 15 अगस्त तक पूरे कराने के निर्देश दिये। तालाब के निरीक्षण के दौरान सीईओ ने मरम्मत का कार्य मनरेगा से कराने कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये। बिचुआ के शासकीय तालाब में मछली पालन के लिये पट्टा आवंटन की कार्यवाही करने को कहा।

ग्राम पंचायत आमाझाल के मदनपुर टोला के 26 पॉल्ट्री शेड प्रारंभ नहीं होने पर 20 शेड 30 अगस्त तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। आमाझाल के भरतपुर में 250 की आबादी पर एक भी हैंडपम्प नहीं होने पर पेयजल के लिये आवश्यक व्यवस्था करने तथा बिचुआ तक सड़क बनाने प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। सीईओ ने कहा कि संबल योजना के हितग्राहियों को स्मार्टकार्ड तैयार कर वितरित किये जा रहे हैं। समय-सीमा में शीघ्रता पूर्वक कार्ड तैयार कर वितरित करायें।

Previous articleसंबल योजना में पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों से शासकीय स्कूलों मे कोई फीस नहीं ली जाएगी – मुख्यमंत्री श्री चौहान
Next articleइंदौर में सम्पन्न हुआ विशाल हितग्राही सम्मेलन