“स्नेह सरोकार कार्यक्रम”के तहत संघमित्रा क्लब ने पांच बच्चों को गोद लिया

0

जबलपुर  – (ईपत्रकार.कॉम) |एकीकृत बाल विकास परियोजना शहरी क्रमांक तीन के अन्तर्गत पोलीपाथर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 14 में बच्चों के पोषण स्तर में सुधार के मकसद से आज आयोजित किये गये स्नेह सरोकार कार्यक्रम में संघमित्रा क्लब जबलपुर के सदस्यों ने कम वजन के पांच बच्चों प्रियांशु चौधरी, सोनम चौधरी, चंचल ठाकुर, वेद चौधरी तथा अस्मिता चौधरी को सुपोषित बनाने के संकल्प के साथ गोद लिया।

कार्यक्रम के दौरान संघमित्रा क्लब द्वारा स्नेह सरोकार कार्यक्रम के अन्तर्गत गोद लिए गए प्रत्येक बच्चे को प्रति माह एक हजार रूपए के मान से कुल पांच हजार रूपये की सामग्री प्रदान की गई। बच्चों का पोषण-स्तर बेहतर बनाने की दृष्टि से उन्हें शुद्ध घी, आटा, दाल, चावल, गुड़, चना, दलिया एवं फलों का सेवन कराया जाएगा। कार्यक्रम में जानकारी दी गई कि संघमित्रा क्लब द्वारा गोद लिए गए बच्चों को 6 माह तक पौष्टिक सामग्री प्रदाय करते हुए उनके पोषणस्तर में सुधार के प्रयास किए जाएंगे तथा जरूरी परामर्श भी दिया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी मनीष शर्मा ने स्नेह सरोकार कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य बताते हुए बच्चों के पोषण स्तर में सुधार के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों के बारे में उपस्थित क्षेत्रीय महिलाओं को विस्तार से जानकारी दी।

कार्यक्रम में संघमित्रा क्लब की सदस्य श्रीमती स्नेहलता वर्मा रानी सिंह, श्रीमती अलका विश्नोई, श्रीमती बनानी घोष, श्रीमती अमिता अग्रवाल, श्रीमती नीता कुमार, श्रीमती गीता शुक्ला, श्रीमती अंजू, श्रीमती किरण चावला एवं श्रीमती रीना ग्रोवर मौजूद थीं। कार्यक्रम के समापन पर परियोजना अधिकारी विकेश कुमार राय द्वारा संघमित्रा क्लब के सदस्यों तथा विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों एवं हितग्राहियों प्रति आभार प्रकट किया गया।

Previous articleकांगेस के नेता से नीतीश ने कहा- आपको यहाँ पर देख कांग्रेस पार्टी से न निकाल दे
Next articleइन तरीको से कोई चुरा नहीं पाएगा आपका कीमती फ़ोन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here