कड़ी मेहनत और सही मार्गदर्शन से खिलाड़ी श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते है – विधायक श्री नागरसिंह चौहान

0

अलिराजपुर – (ईपत्रकार.कॉम) |कड़ी मेहनत और सही मार्गदर्शन और उचित दिशा निर्देशन में विद्यार्थी उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन कर सकते है और अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से जिले और प्रदेश का नाम रोशन कर सकते है। यह बात जनजाति कार्य विभाग म.प्र. की विभागीय राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2017-18 के शुभारंभ अवसर पर विधायक श्री नागरसिंह चौहान ने कही। खेल परिसर में आयोजित उक्त स्पर्धा में श्री चौहान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर विधायक श्री चौहान ने समस्त खिलाडियों से खेल भावना के साथ खेलने का आह्वान करते हुए बालिकाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित करते हुए पी.वी. संधू और महिला क्रिकेट टीम का उदाहरण देकर बालिकाओं को खेल के क्षेत्र में आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा इस तरह के आयोजन होने से अलीराजपुर जिले में खेल को बढावा मिलेगा। उन्होंने आह्वान किया कि ऐसे आयोजनों से खेल प्रतिभाएं आगे आती है। प्रतिभावान खिलाडियों को अवसर मिलते है। उन्होंने खिलाडियों से खेल में प्रदेश का नाम रोशन करते हुए देश और विदेश में प्रदेश को गौरव दिलाने की बात कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी श्री नरेन्द्र भिंडे ने की।

श्री भिंडे ने अपने उदबोधन में कहा हम प्रयास कर रहे है कि जिले के प्रतिभावान खिलाडी प्रदेश और देश स्तर पर जिले का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखे। उन्होंने खिलाडियों से कड़ी मेहनत करके अपने खेल में और अधिक निखार लाने का आह्वान किया। खेल परिसर अलीराजपुर में आयोजित इस स्पर्धा का शुभारंभ विधायक श्री चौहान ने मां सरस्वती के चित्र का पूजन एवं माल्यार्पण कर किया। उन्होंने जनजाति कार्य विभाग म.प्र. का ध्वजारोहण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। मार्च पास्ट में पूर्व क्षेत्र, मध्य क्षेत्र एवं दक्षिण एवं पश्चिम क्षेत्र के जिलों के विभिन्न जिलों से आए विद्यार्थियों ने भाग लिया। उत्कृष्ट विद्यालय अलीराजपुर के प्राचार्य श्री पोरवाल ने प्रतियोगिता संबंधित प्रतिवेदन का वाचन करते हुए खेल परिसर में अन्यत्र स्थानों से आने वाले बालक-बालिकाओं लिए चैंजिंग रूम एवं एक बडे हॉल निर्माण स्वीकृति की मांग रखी।

इस असवर पर खिलाडियों को खेल भावना की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर 400 मीटर दौड में श्री सुनील इंदरसिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अतिथियों ने गोल्ड मैडल से प्रदान किया। स्वागत गीत संगीता भावसार ने प्रस्तुत किया। अतिथियों का स्वागत पीटीआई, उत्कृष्ट प्राचार्य श्री पोरवाल, कन्या विद्यालय प्राचार्य श्रीमती जकीया खान आदि ने किया। इस अवसर पर पीटीआई श्री श्यामसिंह डावर, श्री भूपेन्द्र बघेल, श्री पी.सी. मिश्रा, श्री राबर्ड डेनियल डावर, श्री पंछी स्केल, श्री विकास बाम्बेकर, जयश्री गेहलोत, कु. सारिका टेगोर, श्री ओवरसिंह डावर, श्री केसी भट्ट ने विशेष सहयोग किया। कार्यक्रम का संचालन श्री जितेन्द्र तंवर ने किया। आभार श्री पिकेन्श वर्मा ने माना।

Previous articleआज का पंचांग : 19 सितम्बर, 2017 मंगलवार आश्विन कृष्ण तिथि चतुर्दशी
Next articleजिलास्तरीय सतर्कता एवं मानीटरिंग समिति की बैठक सम्पन्न

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here