समय सीमा बैठक में कलेक्टर श्रीमति सुरभि गुप्ता ने दिये आवश्यक दिशा निर्देश

0

अलिराजपुर – (ईपत्रकार.कॉम) |समय सीमा बैठक का आयोजन कलेक्टोरेट सभाकक्ष अलीराजपुर में हुआ। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर श्रीमति सुरभि गुप्ता ने की। बैठक में उन्होंने लंबित समयावधि पत्रों की समीक्षा की। बैठक में समस्त अधिकारियों को लंबित समयावधि पत्रों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सुदेश मालवीय, अपर कलेक्टर श्री सुरेश चंद्र वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व विजय मंडलोई सहित विभिन्न विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

इस बैठक में श्रीमति गुप्ता ने समस्त विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सी एम हेल्प लाइन में प्राप्त शिकायतों को गम्भीरता से निराकरण नही किया जा रहा है। एल 1 के अधिकारियों दुवारा संतोषजनक जवाब दिए बिना शिकायत को निराकरण कर विलोपित किया जाता है। सी एम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों को संतोषजनक जवाब दिया जाए। शिकायतकर्ता से जिला अधिकारी फोन पर या रूबरू मिलकर शिकायतों का निराकरण करे। संतोषजनक जवाब अनुसार सी एम हेल्पलाइन की मोइंटरिंग की जाएगी।

इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को निर्देश देते हुए कहा कि विगत वित्त वर्ष में स्वीकृत कुँए अभी तक अपूर्ण है किसी भी परिस्थिति में 31 मार्च 2020 के पहले सारे अधूरे कार्य को पूर्ण कराया जाए।

उन्होने वन विभाग व आदिम जाति विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वन अधिकार के पट्टे के कार्य को समय सीमा में पूर्ण करें। वन अधिकार पट्टे के सत्यापन के कार्य मे नियमों का विशेष ध्यान रखा जाए। पंचायतों से बकाया विद्युत बिलों का भुगतान कराया जाए।

उन्होंने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देश देते हुए कहा कि राजस्व न्यायालय में लंबित प्रकरणों की संख्या अधिक है। विवादित नामान्तरण, बटवारा आदि प्रकार के प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण करे। राजस्व वसूली का कार्य लक्ष्य के अनुरूप नहीं किया जा रहा राजस्व वसूली के कार्य में गति लाने के निर्देश समस्त राजस्व अधिकारियों को दिए उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी छात्रावास में परीक्षा अवधि के समय विधुत संबंधित समस्या नही होनी चाहिए। स्वयं अधिकारी समस्त छात्रावास का भौतिक सत्यापन करे। जिले में कोई भी डी पी खराब या बंद न हो यह सुनिश्चित करे। डीपी खराब होने पर तुरंत दुरुस्त कराये।

Previous articleयह सरकार कथन कि नहीं वचन की सरकार है- मंत्री श्री सचिन यादव
Next articleमुख्यमंत्री हेल्पलाईन पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का त्वरित निराकरण करे – श्री सिपाहा