प्रत्येक ग्रामवासियों को शहर में रहने वाले नागरिकों की तरह हर सुविधा का लाभ मिले-मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र

0

दतिया – ईपत्रकार.कॉम | मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने ग्राम नंदपुर पहुंचकर 70 करोड़ की लागत से प्रारंभ होने वाली नलजल योजना का भूमिपूजन विधिवत किया। इस योजना में 60 गांव जुड़े हुए है। यह योजना ग्रामीण समूह के अंतर्गत आयेगी। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि हमारी सरकार हर योजना गरीब तबके को देखकर बना रही है। हमारी सरकार यह चाहती है कि प्रत्येक ग्रामवासियों को शहर में रहने वाले नागरिकों की तरह हर सुविधा का लाभ मिले। यह सोचकर यह योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 16 अक्टूबर से किसान भाईयों के लिए भवांतर भुगतान योजना भी प्रारंभ की है। जिससे किसान की फसलों का बीमा होकर उन्हें अधिक लाभ मिल सके। इसी प्रकार पिछले साल भी फसल बीमा योजना चलाई थी। जिसका लाभ किसानों को मिला है।

हमने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से दतिया जिले को सूखा ग्रस्त घोषित करने की चर्चा की है उन्होंने आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही इस पर विचार कर कार्यवाही करेंगे। उन्होंने ग्रामवासियों सरकार द्वारा चलाई जा रही अन्य योजनाओं की जानकारी भी दी एवं ग्रामवासियों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं इसकी भी जानकारी ली। उन्होंने ग्रामवासियों से कहा कि ग्रामों में नलजल योजना में जो भी कार्य हो अच्छा होना चाहिए यह आपको देखना है। इस अवसर पर श्री भरत राजौरिया ने भी अपने विचार रखें।

कार्यक्रम में सर्वश्री धीरू दांगी, केपी दुबे, धर्मेन्द्र जाटव, ज्ञान सिंह पाल, रामकुमार दुबे, प्रकाश पाल, देवेन्द्र शर्मा, खुशीराम पाल, सुरेन्द्र दुबे, कपिल मिश्रा, नवल किशोर, रामकुमार दुबे, अमित मिश्रा, विजय पाल, काशीराम जाटव, धर्मेन्द्र जाटव, घनाराम पाल, ग्राम पंचायत सरपंच सहित अन्य गणमान्यजन, जनप्रतिनिधि व ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Previous articleअगर चाहते है अपना पेट कम, तो ऐसे करे शहद का सेवन
Next articleविकास की प्रतिस्पर्धा में आगे रहने के लिये सभी का सहयोग जरूरी – श्री तोमर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here