अधिकारी और कर्मचारी कलेक्टर परिसर में साफ-सफाई, स्वच्छता और सौन्दर्यीकरण पर ध्यान दें-कलेक्टर श्री जैन

0

छिन्दवाड़ा – (ईपत्रकार.कॉम) |गांधी जयंती पर आज कलेक्टर श्री जे.के.जैन की उपस्थिति में समग्र स्वच्छता अभियान के अंतर्गत कलेक्टर कार्यालय परिसर की साफ-सफाई की गई। अतिरिक्त कलेक्टर श्री आलोक श्रीवास्तव, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती आशा कुशरे और डिप्टी कलेक्टर श्री अजीत तिर्की, नगर निगम आयुक्त श्री इच्छित गढ़पाले और अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने पूरे कलेक्टर कार्यालय परिसर की साफ-सफाई के कार्य में सहभागिता की।

कलेक्टर श्री जैन ने इस अवसर पर कहा कि अधिकारी और कर्मचारी कलेक्टर परिसर में साफ-सफाई, स्वच्छता और सौन्दर्यीकरण पर ध्यान दें। अपनी कार्य संस्कृति में बदलाव लाये तथा परिसर के माहौल को अच्छा बनाये। उन्होंने कहा कि परिसर के पेड़-पौधों के संरक्षण, संवर्धन और सौन्दर्यीकरण का कार्य भी करें। यदि कोई व्यक्ति परिसर में कचरा या गदंगी करें तो तत्काल उसे रोके और परिसर की स्वच्छता को हमेशा बनाये रखे। उन्होंने कहा कि अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों को अब प्रतिमाह पुरस्कृत किया जायेगा। यह कार्य प्रतिमाह एक से 5 तारीख के बीच किया जायेगा जिससे कर्मचारी सम्मानित होकर अच्छे कार्यो के प्रति निरंतर सजग रहे। उन्होंने कर्मचारियों के चयन के लिये 3 सदस्यीय समिति का गठन भी किया जिसमें अतिरिक्त कलेक्टर श्री आलोक श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर श्री अजीत तिर्की और जिला आपूर्ति अधिकारी श्रीमती नुजहत बकाई को शामिल किया गया है। यह समिति सभी कार्यालयों का निरीक्षण कर उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारी का चयन करेगी।

कलेक्टर श्री जैन ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिये कि कलेक्टर कार्यालय परिसर भवन और कवेलुओं का तत्काल रंग-रोगन करें, कार्यालय में लगे बोर्डो में पुनर्लेखन का कार्य करें और आवश्यकता के अनुसार हर कार्य को व्यवस्थित रूप से समय सीमा में करें। उन्होंने उद्यानिकी विभाग के अधिकारी को भी कार्यालय परिसर के पेड़-पौधों की छटांई और सौन्दर्यीकरण का कार्य करने के निर्देश दिये।

Previous articleवरिष्ठ नागरिक हमारे समाज के लिए मार्गदर्शक पद प्रदर्शक होते है – कलेक्‍टर
Next articleस्वरोजगार मेले के लिये सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करें-कलेक्टर डॉ. खाडे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here