अहंकार एवं नशारूपी रावण का दहन करने राज्यमंत्री श्री पाठक ने किया ग्रामीणों से आव्हान

0

कटनी- (ईपत्रकार.कॉम) |विजयराधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विकास की कोई कोर कसर नही छोड़ी जायेगी। क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के साथ पेयजल,विद्युत, स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में सभी माकूल इंतजाम कराये जावेंगे। प्रदेश की सर्वाधिक विकसित विधानसभा क्षेत्रों में से एक विधानसभा क्षेत्र के रूप में आने वाले समय में विजयराधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र की पहचान स्थापित होगी। क्षेत्र में उद्योगों की क्रमबद्ध श्रंख्ला के माध्यम से बेरोजगारों को रोजगार के साधन मुहैया कराये जायेंगे।

यह बात गत दिवस प्रदेश शासन के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्मंत्री एवं विजयराधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने बगदरा, बगदरी, कारीतलाई, अमुवारी, अमेहटा, कैमोर एवं विजयराधवगढ़ सहित अन्य गॉव के अपने सघन जनसम्पर्क के दौरान व्यक्त किये।राज्यमंत्री श्री पाठक ने इन क्षेत्रों में प्रवास के दौरान क्षेत्रीय ग्रामीण जनो से मिलकर उनकी समस्याओं का निराकरण किया। अनेक समस्याओं के निराकरण हेतु जिले के अधिकारियों को निर्देशित किया। इन क्षेत्रों में आकस्मिक मृत्यु से शोक संतृप्त परिवारों के बीच में जाकर परिजनों को सांत्वना देते हुये दिवंगत आत्माओं को अपनी भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित की।

इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी-अपनी समस्याओं के बारे में राज्यमंत्री से बेहिचक वार्ता की जिसमें अनेक समस्याओं को राज्यमंत्री द्वारा मौके पर ही निराकरण किया गया। विभिन्न रामायण मंडलियों एवं खेल संघों को उनके उपकरणों हेतु राज्यमंत्री द्वारा स्वेच्छानुदान निधि से राशि प्रदान करने की स्वीकृति दी गई।

बगदरा को दी यह सौगात
राज्यमंत्री श्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने जनपद पंचायत के माध्यम से सड़क बनवाने, रमाकांत त्रिपाठी के घर के पास बोर करवाने, हरिजन मोहल्ले में सी.सी.रोड का काम शीघ्र प्रारंभ हो जायेगा। खेरमाई मंदिर बगदरा में विधायक कोटे से रंगमंच निर्माण कराया जायेगा, खितौली टावर का रेंज बढ़ाये जाने हेतु प्रयास किये जायेंगे। क्षेत्र की समस्याओं को हल करने के लिए बगदरा-बगदरी में राजस्व एवं विद्युत समस्याओं का निराकरण हेतु शिविरों का आयोजन किया जावेगा। बगदरा क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट सामग्री हेतु दस हजार रूपये की राशि स्वेच्छानुदान से दिये जाने की घोषणा करतल ध्वनि के मध्य की। राज्यमंत्री श्री पाठक ने ग्रामीणों से आव्हान किया कि वे मुख्यमंत्री कृषक योजना का लाभ उठायें एवं खेतों तक अनवरत् विद्युत प्राप्त करने हेतु आवेदन देवें।

बगदरी में यह की घोषणायें
बगदरी में आदिम जाति विभाग के माध्यम से सर्वसुविधायुक्त सात लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण शीध्र होगा। माताजी मढ़िया एवं दुर्गा पण्डाल के सामने विधायक निधि से 1.50 रूपये की लागत से रंगमंच निर्माण नाला से पी.डब्ल्यू.डी रोड तक सी.सी.रोड निर्माण (ग्राम पंचायत एवं जनपद पंचायत के माध्यम से), बाल रामायण मण्डली को दस हजार रूपये की जनसम्पर्क निधि से राशि दिये जाने की घोषणा। बगदरी में दुर्गा माता की मढ़िया में छत निर्माण हेतु राशि दिये जाने की घोषणा।

कारीतलाई में लगेगा नवीन हैन्डपम्प
कारीतलाई में अपने जनसम्पर्क अभियान के दौरान क्षेत्रीय जनो से मुलाकात की। जन समस्याओं का मौके पर निराकरण किया। साथ ही गौतम मोहल्ला में एक नवीन हैण्डपम्प भी लगाये जाने की घोषणा की।

बरही में शव वाहन देने की घोषणा
बरही में नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमति सरस्वती तिवारी, नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष श्री सतीष तिवारी सहित अन्य लोगों के अनुरोध को स्वीकारते हुये राज्यमंत्री श्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने बरही चिकित्सालय में सर्वसुविधा युक्त शव वाहन देने की घोषणा की।

Previous articleजनसुनवाई में सुनी गई नागरिकों की समस्याएं
Next articleहजारों रूपए की दवाई खाने से बेहतर है रोज कच्चा केला खाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here