कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी ने जिले के विभिन्न अनुविभागीय क्षेत्रों में तैयारियों का लिया जायजा

0

 राजगढ़- (ईपत्रकार.कॉम) |त्यौहारों और पर्वो ईद, ढोलग्यारस, गणेश मूर्ति विसर्जन, नवरात्रि, मोहर्रम, एवं दशहरा के मद्देनजर जिले में कानून एवं व्यवस्था को सुदृढ बनाए रखने के उद्देश्य से हर संभव प्रबंध किए जाए। कोई भी सही व्यक्ति परेशान नही हो और असामाजिक तत्वों को बख्शा नही जाएं। विभिन्न क्षेत्रों में सी.सी.टी.वी. कैमरे सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था की दृष्टि से लगाए जाएं। यह निर्देश आज कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री कर्मवीर शर्मा ने विभिन्न थाना क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान दिए। उन्होंने जिले के राजस्व अनुविभाग कार्यालय ब्यावरा, नरसिंहगढ़, सारंगपुर (थाना तलैन) खुजनेर, छापीहेड़ा, जीरापुर, और खिलचीपुर के भ्रमण क्षेत्रों में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ. श्रीमति हिमानी खन्ना, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रवीण सिंह, संबंधित क्षेत्रों के अनुविभागीय अधिकारी, एस.डी.ओ.पी., तहसीलदार एवं थाना प्रभारी मौजूद थे।

समीक्षा के दौरान कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री शर्मा ने कहा कि पहचान किए गए असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए तथा बाण्ड ओवर कराए जाए, त्यौहारों और पर्वो को देखते हुए संबंधित आयोजकों के मोबाईल नंबर सहित संपूर्ण जानकारी रखी जाए। उन्होंने मूर्ति विसर्जन स्थलों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, गोताखोरों के साथ-साथ नावं तथा लाईफ जैकेट की व्यवस्था एवं स्थानीय लोगो की सहायता लेने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आपात स्थिति से निपटने के लिए कंट्रोल रूम बनाए जाए तथा कड़ी निगरानी रखी जाए। इसके साथ ही उन्होंने संबंधित क्षेत्रों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके क्षेत्रों में साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित रहे।

विशेष तौर पर ईद के मौके पर नमाज के पूर्व, नमाज की समाप्ति के बाद तथा दिन में कम से कम दो से तीन बार साफ-सफाई की व्यवस्था हो। उनके क्षेत्रों में आवारा पशुओं के कारण अव्यवस्था नही फेले, इसे देखते हुए पशुओ को अस्थायी गौ-शालाओं में रखा जाए। आवारा पशुओं को नगर से बाहर किया जाए। उन्होंने गैस के गुब्बारे बेचने वालो को भीड़-भाड़ से दूर रखने और मूर्ति विसर्जन स्थलों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखने, बोट, नावं, लाईफ जैकेट्स की व्यवस्था रखने, चल समारोह के मार्ग में पड़ने वाली विद्युत लाईनों का सर्वे करने, तथा झूलते तारों को दुरूस्त रखने आदि व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाए रखने हेतु संबंधितों को निर्देशित किया।

Previous article31 अगस्त 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन
Next articleचूहों को घर से भगाने के कुछ अचूक उपाय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here