जनसुविधा विकास के लिए श्रुद्धालुओं के ठहरने के लिए हाल बनाया जायेगा – मुख्यमंत्री श्री चौहान

0

सतना  – (ईपत्रकार.कॉम) |प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चित्रकूट और आसपास के सभी धार्मिक और एतिहासिक स्थानों में अधोसंरचना और जन सुविधाओं के विकास तथा सौन्दर्यीकरण कार्य कराये जायेंगे। शासन की योजनान्तर्गत चित्रकूट में रामायण सर्किट विकसित किया जायेगा। इसके अंतर्गत भगवान श्रीराम के चित्रकूट प्रवास से संबंधित सभी धार्मिक स्थलों का विशेष रूप से विकास-सौन्दर्यीकरण होगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान चित्रकूट के समीप श्री सुतीक्षण मुनि आश्रम में उपस्थित श्रृद्धालु जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि चित्रकूट की पवित्र भूमि में भगवान श्रीराम ने साढे ग्यारह वर्ष बिताये और भगवान श्रीराम यहां के विभिन्न आश्रमों में भी गये। इन सभी पवित्र धार्मिक स्थलों में पुनर्निर्माण कार्य कराया जायेगा। मुख्यमंत्री ने जनसमुदाय से विकास के लिए चर्चा की। उन्होंने कहा कि जनसुविधा विकास के लिए श्रुद्धालुओं के ठहरने के लिए हाल बनाया जायेगा। उन्होंने शौचालय निर्माण, पेयजल के लिए समुचित इंतजाम करने आश्रम के अंदर प्राकृतिक जल स्त्रोत को संरक्षित करने, पार्किंग आदि जनसुविधा का विकास करने, के निर्देश दिये। उन्होंने जिला प्रशासन के अंधिकारियों को निर्देश दिये कि लोगों के आवेदन लेकर निराकृत करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान, उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल, सांसद सदस्य गणेश सिंह और जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों ने मंदिर में पूजा अर्चना की तथा आरती भी की।

Previous articleगर्भवती माताओं को समय पर स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं प्राप्‍त हो यह सुनिश्चित किया जाए-कलेक्‍टर
Next articleइज्तिमा आयोजन की तैयारियां समय सीमा में पूर्ण करें – संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here