टीएल में दें प्राईवेट स्कूल स्टाफ के वेरीफिकेशन की जानकारी – कलेक्टर विशेष गढ़पाले

0

कटनी- (ईपत्रकार.कॉम) |प्राईवेट स्कूलों के स्टाफ के वेरिफिकेशन की अपडेट रिपोर्ट मुझे प्रत्येक टीएल में चाहिये। यह निर्देश टाईम लिमिट की बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने डीईओ और डीपीसी को दिये। इसी तरह छात्रावासों तैनात स्टाफ के पुलिस सत्यापन की रिपोर्ट भी समय सीमा की बैठक में प्रस्तुत करने के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। समय सीमा की बैठक में विभिन्न विभागों में संचालित महत्वूपर्ण गतिविधियों की समीक्षा कलेक्टर ने पृथक-पृथक की। उन्होने कहा कि सभी विभाग प्रमुख गंभीरता से अपने दायित्वों का निर्वहन करें। क्योंकि अब कार्यवाही जिलास्तरीय अधिकारियों पर भी होगी।

समय-सीमा की बैठक में पिछली टीएल की बैठक में दिये गये निर्देशों का पालन ना कराने पर डीपीसी को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये। वहीं डंफरों से पटरा निकालने की परिवहन विभाग द्वारा की जा रही कार्यवाही की जानकारी का क्रॉसचैक करने के आदेश एसडीएम को दिये। डीईओ के बाहर होने पर प्रभारी अधिकारी के टीएल में अनुपस्थित रहने पर भी श्री गढ़पाले ने नाराजगी जताई। साथ ही टीएल में लंबित प्रकरण का निराकरण ना करने पर एक दिन का अवैतनिक करने के भी आदेश दिये।

टाईम लिमिट की बैठक में दीपावली के समय पटाखा विक्रय के लिये जारी की जाने वाली अस्थाई अनुज्ञप्ति एक दिन में ही जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने शाखा प्रभारी को दिये। उन्होने कहा कि इसमें किसी भी तरह की कोताही ना हो। लेट-लतीफी मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा। नियमों से समझौता ना हो, यह एनओसी देने वाले अधिकारी पूर्व से सुनिश्चित कर लें।

जिले में ऐसे शासकीय भवन जोकि जर्जर हो चुके हैं, उनके लिये कार्ययोजना बनाकर उन्हें डिस्मेंटल करने की बात भी टीएल में कलेक्टर ने कही। उन्होने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग, ईई आरईएस, नगरीय क्षेत्रों में नगर निगम यह कार्यवाही करें। इसकी रिर्पोटिंग के लिये एक स्टेन्डर्ड फॉर्मेट ईई आरईएस बनायें। जहां जर्जर भवन को तोड़ने के लिये पीडब्ल्यूडी की एनओसी की जरुरत हो, विभागीय अधिकारी प्रक्रिया पूर्ण कर शीघ्र दें, पेंडिंग ना रखें।

उप संचालक कृषि को जिले में जारी किये गये मृदा परीक्षण कार्ड के आधार पर क्लस्टर विकसित करने की दिशा में कार्य करने की बात कलेक्टर ने कही। उन्होने कहा कि इसके लिये स्टडी करायें कि, किस क्लस्टर की भूमि में कौन सी पैदावार ज्यादा बढि़या तरीके से हो सकती है। उसके आधार पर ही कृषकों को भी समझाईश दी जाये।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ए और निगम आयुक्त संजय जैन सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleआज का पंचांग : 19 सितम्बर, 2017 मंगलवार आश्विन कृष्ण तिथि चतुर्दशी
Next articleजिलास्तरीय सतर्कता एवं मानीटरिंग समिति की बैठक सम्पन्न

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here